Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: पहले SI भर्ती का पेपर लीक किया, फिर गिरफ्तारी से बचाने के लिए वसूले पैसे; पकड़े गए गिरोह ने किया खुलासा

Rajasthan राजस्थान में एसआई भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में अब नया खुलासा हुआ है। मामले में गिरफ्तार किए गए तीन लोगों से पूछताछ के बाद सामने आया कि पहले पैसे लेकर परीक्षा केंद्र में नकल कराई गई और इसके बाद पकड़े जाने से बचाने के लिए पैसे भी वसूले। जानिए क्या है पूरा मामला और आरोपियों ने क्या-क्या किया है खुलासा।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 08 Sep 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
गिरोह ने गिरफ्तारी से बचाने के लिए भी रुपये वसूले, खुद किया खुलासा। (File Image)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के पुलिस उप निरीक्षक (एसआई) भर्ती परीक्षा 2021 के पेपर लीक मामले में शुक्रवार को तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद यह सामने आया है कि पैसे लेकर परीक्षा केंद्र में नकल कराई गई और गिरफ्तारी से बचाने के लिए भी रुपये वसूले गए।

एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक वीके सिंह ने बताया कि जयपुर स्थित पुलिस अकादमी से पिछले रविवार को गिरफ्तार किए गए प्रशिक्षु उप निरीक्षक विजेंद्र कुमार से पूछताछ में गिरोह के रितु शर्मा, अनिल और अर्जुन राम का नाम सामने आया था। तीनों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

मामला सामने आने के बाद धमकाया

विजेंद्र की परिचित रितु उससे अपने संबंधों का उपयोग कर परीक्षा में नकल कर पास कराने की बात कही थी। इस पर विजेंद्र ने उसे आठ लाख रुपये दिए थे। पेपर लीक मामला सामने आने के बाद गिरोह ने विजेंद्र को धमकाया कि नकल से पास लोगों में उसका नाम आया है। गिरफ्तारी से बचना है तो 10 लाख रुपये देने होंगे।

इस पर उसने गिरोह को दो किस्तों में 10 लाख रुपये दिए थे। बता दें कि एसओजी ने अब तक पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 42 उप निरीक्षकों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में कुल 65 लोग पकड़े जा चुके हैं, जिनमें राजस्थान लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य रामूराम राईका व बाबूलाल कटारा भी शामिल हैं।