Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan News: राजस्थान में अब स्कूली बच्चों को मिलेगा गाय का दूध, 70 लाख छात्र-छात्राओं को मिलेगा फायदा

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले करीब 70 लाख छात्र-छात्राओं को आगामी शिक्षा सत्र से निशुल्क गाय का दूध मिलेगा। अब तक छात्र-छात्राओं को पाउडर का दूध उपलब्ध करवाया जाता रहा है। माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि प्रत्येक सप्ताह में सोमवार से शनिवार तक स्कूलों में छात्र-छात्राओं को निशुल्क गाय का दूध उपलब्ध करवाया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Fri, 08 Mar 2024 11:12 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान में अब स्कूली बच्चों को मिलेगा गाय का दूध। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले करीब 70 लाख छात्र-छात्राओं को आगामी शिक्षा सत्र से नि:शुल्क गाय का दूध मिलेगा। अब तक छात्र-छात्राओं को पाउडर का दूध उपलब्ध करवाया जाता रहा है।

माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि प्रत्येक सप्ताह में सोमवार से शनिवार तक स्कूलों में छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क गाय का दूध उपलब्ध करवाया जाएगा।

कक्षा पांच तक के छात्र-छात्राओं को 150 मिली लीटर दूध

अब तक प्रदेश की सरकारी स्कूलों में गोपाल योजना के तहत कक्षा एक से पांच तक के छात्र-छात्राओं को 150 मिली लीटर और कक्षा छह से आठ तक के छात्र-छात्राओं को 200 मिली लीटर मिल्क पाउडर उपलब्ध करवाया जाता रहा है। लेकिन अब सरकार ने गाय का दूध छात्र-छात्राओं को उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan: 'आतंकवादी था अकबर, करवाता था...', BJP विधायक बालमुकुंद आचार्य के फिर बिगड़े बोल