Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karauli Accident: राजस्थान के करौली में भारी बारिश से ढहा मकान, पिता-बेटे की मौके पर मौत; 3 की हालत नाजुक

राजस्थान के करौली जिले में बारी बारिश के बाद एक मकान ढह गया। मलबे में दबने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना सुबह करीब साढ़े छह बजे नाडी दरवाजा इलाके में हुई। मृतकों की पहचान जाकिर खान (40) और उसके बेटे राशिद खान (12) के रूप में हुई है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 11 Aug 2024 06:12 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान के करौली में भारी बारिश से ढहा मकान (Image: ANI)

जयपुर, पीटीआई। राजस्थान के करौली जिले में रविवार तड़के भारी बारिश के कारण एक मकान ढह जाने से उसके मलबे में दबकर 40 वर्षीय एक व्यक्ति और उसके बेटे की मौत हो गई। वहीं, तीन अन्य लोग घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शहर के डोलीखर मोहल्ले में उस समय हुई, जब परिवार के लोग अपने घर में सो रहे थे। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण मकान ढहने से मलबे में दबकर दो लोगों की मौत हो गई।

मकान ढहने से 2 की मौत, 3 की हालत नाजुक

करौली जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामकेश मीणा ने संवाददाताओं को बताया कि घटना में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए, जिनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। मीणा के अनुसार, मृतकों की पहचान जाकिर खान (40) और उसके बेटे राशिद खान (12) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।

मलबे में कई लोगों के मारे जाने की आशंका

बता दें कि घटनास्थल पर मलबे में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। अधिकारी ने बताया कि शुरू में दो शवों को अस्पताल भेजा गया, जिनमें जिया खान और उनके पिता जाकिर खान शामिल थे। इसके अलावा, तीन लोग मामूली रूप से घायल भी थे। उनमें से दो को प्राथमिक उपचार दिया गया और तीसरे व्यक्ति को ओपीडी के बाद भेज दिया गया।

पुलिस ने बताया कि मकान ढहने के बाद मलबे में कम से कम पांच लोग दबे हुए हैं। बचाव अभियान के बाद दो लोग मृत पाए गए और तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को करौली अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना सुबह करीब साढ़े छह बजे नाडी दरवाजा इलाके में हुई।

लगातार बारिश से मकान हो रहे जर्जर

अधिकारियों ने यह भी बताया कि लगातार बारिश के कारण मकान जर्जर हो गया था। पिछले तीन दिनों में राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे गंगापुर सिटी समेत कई इलाकों में जलभराव हो गया। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि रविवार को जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभागों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इन इलाकों में अगले पांच से सात दिनों तक भारी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, अचानक पलटी तेज रफ्तार बस; 12 यात्री घायल

यह भी पढ़ें: जयपुर में भीषण सड़क हादसा, कार और ट्रक की टक्कर में तीन लोगों की मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें