Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan kidnaping News: जयपुर के व्यापारी का अपहरण कर 45 लाख की फिरौती मांगी

Rajasthan kidnaping News शिखा ने कहा कि गर्भवती होने के कारण वह ज्यादा डर गई थी । इस कारण सोमवार को हुए अपहरण की शिकायत पुलिस में एक दिन बाद दी थी। एक व्यक्ति का उसके मोबाइल पर फान आया और 45 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई।

By Priti JhaEdited By: Updated: Tue, 13 Sep 2022 02:48 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan kidnaping News: जयपुर के व्यापारी का अपहरण कर 45 लाख की फिरौती मांगी

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक व्यापारी का अपहरण कर 45 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई है। व्यापारी की पत्नी को फोन कर अपहरण करने वाले बदमाशों ने धमकाया कि पति की सलामती चाहती हो तो पैसों का जल्दी इंतजाम कर दो। इस पर व्यापारी की पत्नी ने करणी विहार पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस व्यापारी की तलाश में जुटी है। करणी विहार पुलिस थाना अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि शहर के आम्रपाली नगर निवासी विराट शर्मा (40) का अपहरण हुआ है। विराट की पत्नी शिखा श्रीवास्तव (38) ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

रिपोर्ट में शिखा ने कहा कि गर्भवती होने के कारण वह ज्यादा डर गई थी। इस कारण सोमवार को हुए अपहरण की शिकायत पुलिस में एक दिन बाद दी थी। शिखा ने कहा कि सोमवार को विराट किसी काम से घर से बाहर गए थे। मोबाइल पर बात की तो घबराए हुए लग रहे थे। उसके बाद एक व्यक्ति का उसके मोबाइल पर फोन आया और 45 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई।

मालूम हो कि फोन करने वाले ने कहा, हमनें तुम्हारी पति का अपहरण कर लिया है। जल्दी पैसों का इंतजाम करो। पुलिस को यह बात मत बताना।

थाना अधिकारी ने बताया कि शिखा को फोन करने वाले के मोबाइल की लोकेशन उत्तरप्रदेश के जौनपुर के आसपास की आ रही है। ऐसे में पुलिस की टीम जौनपुर भेजी गई है।

एसीबी ने दलाल को पचास हजार रुपये की रिश्वत राशि के साथ दबोचा

जोधपुर वन विभाग का सहायक वनपाल वन भूमि नहीं होने के बावजूद धौंस दिखाकर भूखंड मालिकों से वसूली कर रहा था। एक भूखंड मालिक की शिकायत पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने उसके दलाल को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। शिवदान ने सहायक वनपाल हरिराम विश्नोई के दलाल के रूप में यह रिश्वत की राशि ली। इस मामले में अनुसंधान जारी है।

जोधपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की स्पेशल यूनिट ने ठेकेदार शिवदान को जयपुर निवासी विक्रम सिंह से 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा। शिवदान ने सहायक वनपाल हरिराम विश्नोई के दलाल के रूप में यह रिश्वत की राशि ली। परिवादी विक्रम सिंह ने एसीबी को शिकायत दी थी कि उसका एक भूखंड जोधपुर के इलाके में है जिसकी उसने रजिस्ट्री कराई हुई है। इस भूखंड पर उसके निर्माण को वन विभाग ने तुड़वा दिया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर