Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan : बीकानेर में दुकानें बन्द कराने पहुंचे लोगों पर लाठीचार्ज, दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव

फायरिंग और मारपीट के मामले ने तूल पकड़ा। युवक से मारपीट और फायरिंग के बाद उत्पन्न हुआ विवाद। गोली तेजस्वनी के पैर में लगी हमलावर मौका देखकर फरार। लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा पुलिस ने मौके से गाड़ी जब्त की। बता रहे विवाद चल रहा था पर पुष्टि नहीं की।

By Vijay KumarEdited By: Updated: Tue, 04 Jan 2022 09:31 PM (IST)
Hero Image
हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने शहर में दुकानें बन्द कराने का प्रयास किया।

 जागरण संवाददाता, जयपुर : राजस्थान के बीकानेर शहर में युवक पर सोमवार शाम हुई फायरिंग और मारपीट के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले को लेकर मंगलवार को हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने शहर में दुकानें बन्द कराने का प्रयास किया। कुछ दुकानदारों ने दुकान बन्द करने से मना किया तो विवाद हो गया। दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया। हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। इस मामले में हिन्दू जागरण मंच के अध्यक्ष जेठान्नद व्यास को पुलिस ने हिरासत में लिया है। संभागीय आयुक्त नीरज.के पवन और पुलिस महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार सहित कई प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी हालात पर निगरानी रख रहे हैं। बातचीत कर मामला शांत करने का प्रयास किया जा रहा है।

गोली तेजस्वनी के पैर में लगी, हमलावर मौका देखकर फरार

यह है मामला-बीकानेर के अम्बेडकर सर्किल पर एक दुकान को लेकर युवक तेजस्वनी गहलोत का कुछ लोगों के साथ विवाद चल रहा था । विवाद इतना बढ़ा की सोमवार शाम को दूसरे पक्ष के लोगों ने तेजस्वनी के साथ पहले मारपीट की और फिर देशी कट्टे से उस पर फायर कर दिया। गोली तेजस्वनी के पैर में लगी। मौके पर मौजूद लोग तेजस्वनी को अस्पताल ले गए। हमला करने वाले मौका देखकर फरार हो गए।

लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा, पुलिस ने मौके से गाड़ी जब्त की

इस घटना के विरोध में मंगलवार सुबह हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता एकत्रित हो गए और बाजार बन्द कराने में जुट गए। इस पर दूसरे पक्ष के लोगों ने बाजार बन्द करा रहे लोगों पर पथराव शुरू कर दिया। कुछ ही देर में तनाव ज्यादा बढ़ गया। दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। पुलिस ने मौके से एक गाड़ी जब्त की है।

बता रहे दुकान को लेकर विवाद चल रहा था पर पुष्टि नहीं की

गाड़ी में चार तलवार और लोहे के सरिये रखे हुए थे। जानकारी के अनुसार गाड़ी इदरीश नामक युवक की है। पुलिस उसका पता लगाने में जुटी है। जानकारी के अनुसार तेजस्वनी का दूसरे समुदाय के कुछ लोगों के साथ दुकान को लेकर विवाद चल रहा था। हालांकि पुलिस इस बात की पुष्टि नहीं कर रही है।