Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार मेरे विभाग में, 40 अफसरों को कर चुका सस्पेंड' अधिकारियों पर भड़के मंत्री कन्हैया लाल

जल मंत्री ने कहा कि मैं अभी तक 40 अधिकारियों को सस्पेंड कर चुका हूं लेकिन इसकी भी एक सीमा है। मुझे विभाग भी चलाना है। अगर सबकी जांच करूंगा तो विभाग का काम का चलाना मुश्किल हो जाएगा। अगर मैं अंदर तक गया तो मेरे विभाग में एक भी नहीं बचेगा। मैं ज्यादा नहीं कह सकता। मेरे पास विभाग है और मुझे विभाग भी चलाना है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 03 Aug 2024 03:08 PM (IST)
Hero Image
विभाग में होंगी इंजीनियर स्तर की नई भर्तियां- मंत्री (फोटो, एक्स)

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान से लगातार भ्रष्टाचार की खबरें आती रहती हैं। भ्रष्टाचार के आरोप अक्सर विपक्षी पार्टियां या नेता लगाते हैं, लेकिन इस बार राजस्थान के वर्तमान मंत्री ने ही खुद की सरकार में अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। मंत्री जी ने तो यहां तक कह दिया कि सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार मेरे विभाग में है।

दरअसल राजस्थान सरकार के भू -जल मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने माना है कि उनके विभाग में भ्रष्टाचार की जड़ें बहुत गहरी हैं। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार मेरे विभाग में है और मैं 40 अधिकारियों को अबतक सस्पेंड कर चुका हूं।

जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार सबके सामने है

विधानसभा में पानी के संकट पर मंत्री कन्हैया लाल ने कहा कांग्रेस सरकार में जल जीवन मिशन का भ्रष्टाचार सबके सामने हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि हमारी पार्टी को इसका खामियाजा 11 सीट चुकाकर करना पड़ा है।

सस्पेंड करने की भी एक सीमा है- मंत्री

भू-जल मंत्री ने कहा कि मैं अभी तक 40 अधिकारियों को सस्पेंड कर चुका हूं, लेकिन इसकी भी एक सीमा है। मुझे विभाग भी चलाना है। अगर सबकी जांच करूंगा तो विभाग का काम का चलाना मुश्किल हो जाएगा। अगर मैं अंदर तक गया तो मेरे विभाग में एक भी नहीं बचेगा। मैं ज्यादा नहीं कह सकता। मेरे पास विभाग है और मुझे विभाग भी चलाना है।

इंजीनियर स्तर की नई भर्तियां होंगी

मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने आगे कहा कि सरकारी सिस्टम को ठीक करने की कोशिश की जा रही है। हम नई भर्तियों के लिए कोशिश कर रहे हैं। जल्दी ही इंजीनियर स्तर की नई भर्तियां की जाएंगी।

ये भी पढ़ें: Rajasthan में भीषण सड़क हादसा, हाईवे पर कार पलटने से चार लोगों की मौत और 6 घायल