Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घर के बाहर भौंकते थे कुत्ते, परेशान लोगों ने 'स्त्री' स्टाइल में किया टोटका; टांग दी रंग बिरंगी बोतलें

राजस्थान के बांसवाड़ा शहर से अद्भुत मामला सामने आया है। इस शहर में लोग कुत्तों के आतंक से परेशान थे कुत्तों का आतंक इतना ज्यादा बढ़ गया था कि लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे थे और न ही रात में चैन से सो पा रहे हैं। जिसके चलते लोगों ने इस परेशानी से निकलने के लिए एक अजीबो-गरीब समाधान निकाला।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 10 Sep 2024 03:11 PM (IST)
Hero Image
घर के बाहर दिखा कुत्तों का आतंक

डिजिटल डेस्क, राजस्थान। राजस्थान के बांसवाड़ा शहर से अद्भुत मामला सामने आया है। इस शहर में लोग कुत्तों के आतंक से परेशान थे, कुत्तों का आतंक इतना ज्यादा बढ़ गया था कि लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे थे, और न ही रात में चैन से सो पा रहे हैं। जिसके चलते लोगों ने इस परेशानी से निकलने के लिए एक अजीबो-गरीब समाधान निकाला। इस टोटको को अपनाने से उन्हें राहत मिल गई।

लोगों ने अपने घर के बाहर पानी की बोतलें रखना शुरू कर दी। ये बोतल लाल और नीली रंग की हैं, इन बोतलों को देखते ही कुत्ते भाग जाते हैं। वहीं लोगों के इस टोटके को देखके बाहर से आया हर इंसान अचरज में पड़ जाता है, वो लोग सोच रहे हैं कि घर के बाहर चबूतरें पर रखी इन बोतल को रखने का क्या मतलब है।

कितना कारगर है ये टोटका?

इसको लेकर जब क्षेत्र वासियों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ गया है, ऐसा टोटका करने से कुत्ते मोहल्ले में नहीं आएंगे। क्षेत्र वासियों ने अपनी परेशानी बताते हुए कहा, कुत्तों से हमलोग इतना परेशान हो गए थे कि रात भर सो नहीं पाते थे और अगर दो तीन से ज्यादा कुत्ते एक साथ हों तो ऐसे में बच्चों का निकलना और मुश्किल हो जाता है।

क्या 'स्त्री' फिल्म से लिया गया है टोटका?

देखा जाए तो ये टोटका स्त्री फिल्म से मिलता-जुलता है। 'स्त्री' फिल्म में चुड़ैल को भगाने के लिए टोटका दिखाया गया है। फिल्म में दिखाया गया है कि घर की दीवारों पर लोग लिख देते हैं 'ओ स्त्री कल आना....' । इससे लोग भ्रम रहता है कि रात को चुड़ैल घर नहीं आती है। ऐसा ही कुछ उपाय राजस्थान के बांसवाड़ा में लोगों ने कुत्तों को भगाने के लिए किया है।  

यह भी पढ़ें: Rajasthan Rain: राजस्थान में भारी बारिश का कहर! कई नदी-नाले उफान पर; पार्वती नदी में चार लड़कियां डूबीं

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें