Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: सिद्धू मूसेवाला के हत्यारे को राजस्थान पुलिस ने जेल से किया गिरफ्तार, तस्करी सहित दर्ज हैं सैकड़ों मामले

Gangster Jaggu गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया को राजस्थान की दौसा जिला पुलिस ने हथियार तस्करी के मामले में बठिंडा सेंट्रल जेल से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उससे पूछताछ करने के लिए अपने साथ कड़ी सुरक्षा के साथ लेकर आई है। जग्गू पर हत्या हथियारों की खरीद और मादक पदार्थों की तस्करी सहित कई मामलों में सौ से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 25 Jul 2024 10:49 PM (IST)
Hero Image
कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया। फाइल फोटो ।

जागरण संवाददाता, जयपुर। पंजाब में वर्ष 2022 में सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया को राजस्थान की दौसा जिला पुलिस ने हथियार तस्करी के मामले में बठिंडा सेंट्रल जेल से गिरफ्तार किया और कड़ी सुरक्षा में पूछताछ के लिए अपने साथ ले आई।

जग्गू पर दर्ज है 100 से अधिक केस

जग्गू पर हत्या, हथियारों की खरीद और मादक पदार्थों की तस्करी सहित कई मामलों में सौ से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, 30 जून को सूचना मिली थी कि जग्गू के गैंग का एक सदस्य हथियारों के साथ किसी वारदात को अंजाम देने के फिराक में घूम रहा है।

पुलिस ने जग्गू गैंग के एक सदस्य को किया गिरफ्तार

पुलिस ने दबिश देकर अमृतसर निवासी युवक जशनप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से चार पिस्टल, दो मैगजीन और 18 कारतूस बरामद किए। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि वह जग्गू के इशारे पर ही हथियार आपूर्ति करने पहुंचा है।

पुलिस अधीक्षक ने क्या कहा?

पुलिस अधीक्षक रंजिता शर्मा का मानना है कि जग्गू से पूछताछ में पंजाब से राजस्थान में होने वाली हथियारों की सप्लाई का बड़ा पर्दाफाश हो सकता है। बता दें कि पंजाब में वर्ष 2022 में गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और जग्गू ने मिलकर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की थी। हालांकि, बाद में दोनों एक-दूसरे के दुश्मन बन गए।

यह भी पढ़ेंः

अमृतपाल पर चरणजीत सिंह चन्नी के बयान पर बीजेपी का हंगामा, कांग्रेस ने किया किनारा

Lok Sabha: मंत्री के सीट बदलने पर उलझा पक्ष-विपक्ष, दूसरी जगह बैठे किरेन रिजिजू तो कल्याण बनर्जी ने जताया एतराज