Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: नाबालिग लड़की की खरीद फरोख्त मामले में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने हरियाणा से दो लोगों को किया गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस ने एक नाबालिग लड़की की खरीद फरोख्त मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक नाबालिग जब 11 साल की थी तभी उसकी बुआ ने उसको दो लाख रुपये में बेच दिया था। अब वह 14 साल की है और दो बच्चों की मां बन है। पीड़िता के शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 19 Jul 2024 04:04 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार। प्रतीकात्मक फोटो।

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान पुलिस ने एक नाबालिग लड़की की खरीद फरोख्त मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों गिरफ्तारी हरियाणा से हुई है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि नाबालिग लड़की जब 11 साल की थी, तभी उसकी बुआ ने उसको दो लाख रुपये में बेच दिया था। पुलिस के मुताबिक, अब वह 14 साल की है और दो बच्चों की मां बन चुकी है।

दो लोगों को किया गया गिरफ्तार

मुरलीपुरा के थानाधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि लड़की को खरीदने के दो आरोपी संदीप यादव और सतवीर यादव को हरियाणा से गिरफ्तार किया गया है, जबकि, नाबालिग लड़की को बेचने वाली उसकी बुआ की तलाश जारी है।

दो बच्चों की मां है पीड़िता

पुलिस के मुताबिक, लड़की के माता-पिता मुरलीपुरा इलाके में ही रहते थे। हालांकि, दोनों के बीच हुए विवाद के वे अलग-अलग रहने लगे और लड़की को उसकी बुआ को सौंप दिया। उन्होंने बताया कि बुआ ने पीड़िता की देखभाल करने के बजाय उसे हरियाणा के एक परिवार को दो लाख रुपये में बेच दिया। उन्होंने आगे कहा कि पीड़िता फिलहाल दो बच्चों की मां है।

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

थाना अधिकारी ने बताया कि पीड़िता किसी तरह भागने में सफल रही और 16 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः

बीकानेर में भीषण सड़क हादसा, कार और ट्रक की टक्कर में 2 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत

ECI: उद्धव ठाकरे की पार्टी अब सार्वजनिक तौर पर ले सकेगी चंदा, चुनाव आयोग से मिली मंजूरी