Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: भरतपुर के दो लोगों को हरियाणा में जिंदा जलाने का मामला, राजस्थान पुलिस ने 6 को हिरासत में लिया

हरियाणा में दो लोगों को जीप में जिंदा जलाने के मामले में राजस्थान पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। बीते दिनों राजस्थान के भरतपुर में दो लोगों को गोतस्करी के शक में जिंदा जला दिया गया था। (सांकेतिक तस्वीर)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sun, 19 Feb 2023 01:21 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान पुलिस ने हरियाणा में दो लोगों को जिंदा जलाने के आरोप में 6 को हिरासत में लिया।

जयपुर,आईएएनएस। हरियाणा में दो लोगों को जीप में जिंदा जलाने के मामले में राजस्थान पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने कहा कि वे हरियाणा पुलिस की भूमिका की भी जांच करेंगे, जिन्होंने गाय तस्करी मामले में पीड़ितों को कथित तौर पर संदिग्ध बताकर पीटा था। हालांकि पुलिस अधिकारी जांच के मामले में चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन सूत्रों ने बताया कि छह लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनकी गहन तलाशी ली जा रही है।

राजस्थान पुलिस पर आरोपी की पत्नी के साथ मारपीट का लगा आरोप

इस बीच राजस्थान पुलिस पर यह आरोप लगाया गया है कि हरियाणा में राजस्थान पुलिस ने आरोपी की गर्भवती पत्नी के साथ मारपीट की, जिसके कारण उसका गर्भपात हो गया। श्रीकांत की मां ने आरोप लगाया कि 30-40 पुलिसकर्मी श्रीकांत की जांच करने के लिए उनके घर में घुस गए।जब उन्हें बताया गया कि वह घर में नहीं है तो उन्होंने परिवार के लोगों को पीटना शुरू कर दिया और गाली-गलौज की।

राजस्थान पुलिस ने किया आरोपों को निराधार

आरोपी की मां ने कहा कि आरोपी की पत्नी के साथ लगातार पिटाई से उसकी पत्नी को दर्द हो रहा था और उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने 18 फरवरी को एक मृत बच्चे को जन्म दिया। श्रीकांत की मां ने कहा कि पिटाई के कारण उसके बच्चे की गर्भ में ही मौत हो गई। हालांकि, भरतपुर के एसपी श्याम सिंह ने कहा कि इस तरह के सभी आरोप निराधार हैं। उन्होंने कहा कि हम वहां गए थे और हम हरियाणा पुलिस के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।

क्या था पूरा मामला?

गौरतलब है कि राजस्थान के भरतपुर में दो लोगों की जिंदा जला दिया गया था। आरोप है कि गोतस्करी के शक में जुनैद (35) और नासिर (28) का अपहरण कर हरियाणा में भिवानी जिले के बरवास में ले जाकर उनकी हत्या कर दी गई। दोनों के शव बोलेरो सहित जिंदा जला दिए गए। जुनैद के स्वजन इस्माइल ने भरतपुर के गोपालपुरा पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि जुनैद और नासिर15 फरवरी को घर से बोलेरो में निकले थे।

यह भी पढ़े- Imphal: अमेरिका, अर्जेंटीना और पेरू समेत कई देश मणिपुर में निवेश करने के इच्छुक- सीएम बीरेन सिंह

मृतकों के परिवार जनो ने बजरंग दल पर लगाया था आरोप

आरोपितों ने करीब एक घंटे बाद दोनों को पीरूका जंगल में पकड़कर पीटा था। अगले दिन दोनों के शव बरवास में बोलेरो में जले हुए मिले थे। केवल कंकाल बचे थे।अपहरण के बाद करीब 24 घंटे में क्या हुआ और आरोपित किस रास्ते घटना स्थल तक पहुंचे, पुलिस इस बारे में अधिकारिक जानकारी नहीं दे रही है। दोनों मृतकों के स्वजनों ने इस मामले में बजरंग दल के लोगों का हाथ बताया है।

यह भी पढ़े- Karnataka News: शादी का प्रपोजल ठुकराया तो 17 साल की लड़की पर फेंक दिया तेजाब, पीड़िता की हालत गंभीर