Move to Jagran APP

Rajasthan: पुलिस उपनिरीक्षक पर चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का आरोप, गुस्साए ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव

राजस्थान में दौसा जिले के राहुवास पुलिस थाने में तैनात एक सहायक उप निरीक्षक ने चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। बच्ची का पिता जब शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंचा तो उसकी साथ पुलिसकर्मियों ने मारपीट की। थाने में मारपीट से बच्ची के पिता के दाहिने हाथ में फ्रैक्चर हो गया। घटना के बाद से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Sat, 11 Nov 2023 08:35 AM (IST)
Hero Image
दौसा जिले के राहुवास पुलिस थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी ने चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया।

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में दौसा जिले के राहुवास पुलिस थाने में तैनात एक सहायक उप निरीक्षक ने चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। बच्ची का पिता जब शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंचा तो उसकी साथ पुलिसकर्मियों ने मारपीट की। थाने में मारपीट से बच्ची के पिता के दाहिने हाथ में फ्रैक्चर हो गया। घटना के बाद से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। जिसके बाद से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस थाने का घेराव किया।

ग्रामीणों ने आरोपित सहायक उप निरीक्षक के साथ मारपीट भी की। बाद में जिला पुलिस अधीक्षक ने सहायक उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। बच्ची के पिता ने बताया कि शुक्रवार को वह अपनी पत्नी के साथ घर में काम कर रहा था। बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। इस दौरान सहायक पुलिस उप निरीक्षक भूपेंद्र सिंह बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने साथी पुलिसकर्मी के कमरे में ले गया। वहां ले जाकर उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया।

आरोपी पुलिसकर्मी ने बच्ची के पिता के साथ की मारपीट

बच्ची रोते हुए मां के पास पहुंची और भूपेंद्र की हरकत के बारे में बताया। मां ने बच्ची के कपड़े देखे तो दुष्कर्म की बात सामने आई। बच्ची ने रोते हुए मां को बताया कि भूपेंद्र ने उसे 50 रुपये दिए थे। इस पर पिता बच्ची को लेकर भूपेंद्र की शिकायत करने पुलिस थाने पहुंचा, तो वहां मौजूद पुलिसकर्मी छोटेलाल व टीकाराम ने उसके साथ मारपीट की। टीकाराम ने उसके दाहिने हाथ पर डंडे से मारा, जिससे फ्रैक्चर हो गया।

यह भी पढ़ें: 'सरोगेसी से बनी मां भी मातृत्व अवकाश की हकदार', राजस्थान उच्च न्यायालय ने कहा- सरकार भेदभाव नहीं कर सकती

पीड़ित परिवार ने ग्रामीणों को घटना के बारे में बताया। इस पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने शाम को पुलिस थाने पहुंचकर घेराव किया। ग्रामीणों ने पीड़ित बच्ची के स्वजनों को एक करोड़ की आर्थिक मदद और भूपेंद्र को सजा दिलवाने की मांग की है। सूचना मिलने पर भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा मौके पर पहुंचे। जहां सैकड़ों की संख्या में गुस्साए प्रदर्शनकारी पुलिस और गहलोत सरकार के खिलाफ नारे लगाते दिखे।

मौके पर पहुंचे राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा

'एक्स' पर एक पोस्ट में मीणा ने लिखा, "लालसोट में एक पुलिसकर्मी द्वारा 7 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को लेकर लोगों में भारी गुस्सा है। मैं पीड़िता को न्याय दिलाने में मदद करने के लिए मौके पर पहुंचा हूं। अशोक गहलोत सरकार की अक्षमता के कारण निरंकुश हो चुकी पुलिस चुनाव जैसे संवेदनशील मौके पर भी अत्याचार करने से बाज नहीं आ रही है।"

बाद में मामले पर बोलते हुए मीणा ने एएनआई को बताया, "मैं लड़की की मदद करने के लिए यहां आया हूं। सब-इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। मेरे लिए चुनाव बाद में है, मेरी पहली प्राथमिकता परिवार को न्याय दिलाना है। यह शर्मनाक घटना है।"

यह भी पढ़ें: Rajasthan: राजस्थान में दो बेनामी लॉकर्स में मिले एक करोड़ 37 लाख रुपये, आयकर विभाग को नहीं मिला कोई मालिक

शहजाद पूनावाला ने साधा निशाना

वहीं, इस मामले पर गुस्सा जाहिर करते हुए बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, "राजस्थान के दौसा में एक बार फिर मानवता शर्मसार हुई है, जहां हाल ही में प्रियंका गांधी वाड्रा गई थीं। राजस्थान पुलिस में एक सब-इंस्पेक्टर ने चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है, जब पिता थाने में केस करने जाता है तो उसे पीटा जाता है...आज 'रक्षक' भी 'भक्त' बन गया है।"

मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचंद्र नेहरा ने बताया कि आरोपित भूपेंद्र को गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।