Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा में 'भजन' पर गरमाई सियासत, अचानक सत्र बुलाए जाने पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा

इंटरनेट मीडिया पर लोग चर्चाएं कर रहे हैं कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने भजन कार्यक्रम पर इतना प्रतिबंध लगाया कि भाजपा ने भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बना दिया। बालमुकुंदाचार्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भजन अच्छी चीज है। भजन मंडली आ गई तो भजन करेगी। सत्संग करेगी। 36 कौम को साथ में लेगी। सबका विश्वास जीतकर प्रदेश का विकास करेगी।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Thu, 21 Dec 2023 05:33 AM (IST)
Hero Image
राजस्थान विधानसभा में 'भजन' पर गरमाई सियासत

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान की राजनीति बुधवार को ‘भजन’ पर गर्मा गई। दरअसल, 16वीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू हुआ तो पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक शांति धारीवाल ने व्यंग्यात्मक टिप्पणी कर दी। धारीवाल ने अचानक सत्र बुलाए जाने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि यह भजन मंडली नहीं है। समय देकर सत्र बुलाया जाना चाहिए। सत्र के पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण होना चाहिए।

इस पर प्रोटेम स्पीकर कालीचरण सराफ ने परंपराओं का हवाला देते हुए उनकी आपत्ति खारिज कर दी। विधानसभा के बाहर भाजपा विधायक बालमुकुंदाचार्य ने कहा कि धारीवाल की बुढ़ापे में मति भ्रष्ट हो गई। वह कभी कहते हैं कि यह मर्दों का प्रदेश है। आज कह रहे है कि भजन मंडली आ गई। अरे, आपको भजन से इतनी आपत्ति क्यों है?

उन्होंने धारीवाल को भी भजन करने की सलाह दी। उधर, इंटरनेट मीडिया पर लोग चर्चाएं कर रहे हैं कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने भजन कार्यक्रम पर इतना प्रतिबंध लगाया कि भाजपा ने भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बना दिया। बालमुकुंदाचार्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भजन अच्छी चीज है। भजन मंडली आ गई तो भजन करेगी। सत्संग करेगी। 36 कौम को साथ में लेगी। सबका विश्वास जीतकर प्रदेश का विकास करेगी।

देवनानी का निर्विरोध अध्यक्ष चुनना तय 

विधानसभा के नए अध्यक्ष का गुरुवार को चुनाव होगा। भाजपा ने वासुदेव देवनानी को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने किसी भी विधायक को उम्मीदवार नहीं बनाया है। ऐसे में देवनानी का निर्विरोध निर्वाचन होना तय है।

गदा लेकर पहुंचे बालमुकुंदाचार्य

पहले दिन विधायक अलग-अलग अंदाज में विधानसभा पहुंचे। भाजपा विधायक बालमुकुंदाचार्य हनुमानजी का गदा हाथ में लेकर पहुंचे। हालांकि, सदन में प्रवेश करने से पहले ही उनका गदा बाहर रखवा दिया गया।

यह भी पढ़ेंः Pakistan General Election 2024: मनसेहरा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे नवाज शरीफ, आज नामांकन पत्र करेंगे जमा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर