Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान के झालावाड़ जिले में कई जगह पर भारी बारिश, कल से पूर्वी हिस्सों में मानसून रहेगा सक्रिय

राजस्थान में मानसून की बारिश का दौर लगातार जारी है। राज्य के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान मध्यम से भारी बारिश हुई। हालांकि जहां बारिश नहीं हो रही है वहां पर लोगों को उमस ने काफी परेशान कर दिया है। मौसम की बात करें तो मानसून ट्रफ लाइन दक्षिणी राजस्थान के भागों से होकर गुजर रही है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Thu, 18 Jul 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान के झालावाड़ जिले में पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई।

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई और झालावाड़ जिले में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई। जयपुर स्थित मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए पिछले 24 घंटों में, झालावाड़ के पिडावा में सबसे अधिक 75 मिमी बारिश हुई, इसके बाद जैसलमेर के फतेहगढ़ में 43 मिमी बारिश हुई।

इन हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश

वहीं, पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने कहा कि पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर आगामी 4 से 5 दिन मानसून सक्रिय रहने और कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम एजेंसी के मुताबिक, बीते 24 घंटे में राज्य में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान जैसलमेर में 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।