Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: सवाई माधोपुर में नाबालिग से दुष्कर्म के बाद हत्या, टीचर पर आरोप; बीजेपी का गहलोत सरकार पर निशाना

राजस्थान में एक और नाबालिग छात्रा का अपहरण करने के बाद मर्डर करने का मामला सामने आया है। गुरुवार (10 अगस्त) को सवाई माधोपुर जिले में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा का शव कुएं में मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि नाबालिग के स्कूल टीचर ने उसके साथ दुष्कर्म किया और बाद में उसका मर्डर कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 11 Aug 2023 09:21 AM (IST)
Hero Image
सवाई माधोपुर में टीचर ने नाबालिग का दुष्कर्म के बाद मर्डर किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ऑनलाइन डेस्क। राजस्थान में एक और नाबालिग छात्रा का अपहरण करने के बाद मर्डर करने का मामला सामने आया है। गुरुवार (10 अगस्त) को सवाई माधोपुर जिले में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा का शव कुएं में मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि नाबालिग के स्कूल टीचर ने उसके साथ दुष्कर्म किया और बाद में उसका मर्डर कर दिया।

सवाई माधोपुर के बौंली थाने में आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या का केस दर्ज किया गया है। सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली 16 साल की नाबालिग 8 अगस्त को लापता हो गई थी। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बौंली सर्कल अधिकारी के हवाले से बताया कि लाबालिग के पिता ने उसके स्कूल टीचर रामरतन मीना के खिलाफ लड़की के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी।

परिजनों का शव को रखकर प्रदर्शन

इस जघन्य घटना से नाराज युवती के परिजनों, रिश्तेदारों और स्थानीय ग्रामीणों ने गुरुवार को शव को स्कूल के खेल के मैदान में रखकर विरोध-प्रदर्शन किया। इसके अलावा उन्होंने सरकार से मुआवजे की मांग करते हुए पूरे स्कूल स्टाफ को हटाने, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा जांच करने और आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की गई।

आरोपी को स्कूल ने किया निलंबित

परिजनों के विरोध-प्रदर्शन के कारण शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। सर्कल अधिकारी ने बताया कि आरोपी शिक्षक रामरतन मीना को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि उसे स्कूल ने निलंबित कर दिया है।

बीजेपी का सरकार पर हमला

सीओ ने आगे बताया कि स्कूल के सभी पुरुष कर्मचारियों को भी हटा दिया गया है। वहीं, इस घटना को लेकर विपक्षी दल बीजेपी ने गहलोत सरकार पर हमला बोला है। राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार में राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़े हैं।