Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: एसआई पेपर लीक में बड़ा खुलासा, परीक्षा में सेटिंग ही नहीं जांच एजेंसियों से बचाने के नाम पर लिए लाखों रुपये

राजस्थान में पुलिस उप निरीक्षक (एसआई) भर्ती-2021 परीक्षा के पेपर लीक मामले जांच एजेंसियों ने मुख्य आरोपी समेत कई को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अब आरोपियों से पूछताछ में कई अहम खुलासे हो रहे हैं। जांच एजेंसियों द्वारा गिरफ्तार ऋतु ने पूछताछ में खुलासा किया कि परीक्षा की सेटिंग के साथ विशेष अभियान समूह (एसओजी) से बचाने के लिए भी लाखों रुपये मांगे गए थे।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 12 Sep 2024 10:39 PM (IST)
Hero Image
पेपर लीक मामले जांच एजेंसियों ने मुख्य आरोपी समेत कई को गिरफ्तार कर लिया

 डिजिटल डेस्क, जयपुर। SI Paper Leak Case: राजस्थान में पुलिस उप निरीक्षक (एसआई) भर्ती-2021 परीक्षा के पेपर लीक मामले जांच एजेंसियों ने मुख्य आरोपी समेत कई को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, अब आरोपियों से पूछताछ में कई अहम खुलासे हो रहे हैं। जांच एजेंसियों द्वारा गिरफ्तार ऋतु ने पूछताछ में खुलासा किया कि परीक्षा की सेटिंग के साथ विशेष अभियान समूह (एसओजी) से बचाने के लिए भी लाखों रुपये मांगे गए थे।

जांच में एसओजी को कई सुराग हाथ लगे

जानकारी के अनुसार एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में की अब तक की जांच में एसओजी को कई सुराग हाथ लगे हैं। ऋतु को जांच एजेंसियों ने राजस्थान के झुंझुनूं से गिरफ्तार किया था। बीते दिनों जांच एजेंसी ने ट्रेनी एसआई, आरपीएससी के पूर्व सदस्य रामू राम राईका के साथ-साथ बाबूलाल कटारा और अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था।

विजेंद्र से जांच एजेंसियों से बचाने के नाम पर रुपये लिए

जांच एजेंसियों को ऋतु ने पूछताछ में बताया कि उसने ट्रेनी एसआई विजेंद्र से एसओजी से बचाने के लिए लाखों रुपये लिए थे। विजेंद्र आर्मी से रिटायर है और उसने सैनिक कोटे से एसआई की परीक्षा दी थी। वहीं, विजेंद्र ने एसआई परीक्षा के लिए ऋतु से ही सेटिंग कराई थी।

जब विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने जांच तेज की तो विजेंद्र डर गया कि कभी न कभी उस पर भी आंच आएगी। इसके बाद उसने ऋतु से बात की और बचने के एवज में लाखों रुपये दिए। हालांकि एसओजी ने विजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ के बाद पुलिस ऋतु तक पहुंची। विजेंद्र एसआई परीक्षा में 92वीं रैंक हालिस की थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर