Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजस्थान में पेट्रोल पंप डीलर्स की हड़ताल, कई जगहों में दिखा असर, लोगों ने पहले ही कराई 'टंकी फुल'

राजस्थान (Rajasthan strike Today) दो दिन पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। आज (13 सितंबर) से पेट्रोल पंप संचालक दो दिवसीय हड़ताल पर हैं। यह हड़ताल डीजल की कीमतों में कमी की मांग को लेकर की जा रही है क्योंकि अन्य राज्यों में वैट कम है जबकि राजस्थान में डीजल की कीमत अधिक है। एक पेट्रोल पंप संचालक ने इसकी जानकारी दी है। हड़ताल का असर उदयपुर में देखने को मिला है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 13 Sep 2023 10:31 AM (IST)
Hero Image
राजस्थान में पेट्रोल पंप डीलर्स की हड़ताल (Image: Representative)

जयपुर, एजेंसी। Rajasthan Petrol Pump Closed:  राजस्थान में दो दिन पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। बुधवार यानी आज से पेट्रोल पंप डीलर्स दो दिवसीय हड़ताल कर रहे हैं। 

इस दौरान राज्य के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। यह हड़ताल डीजल की कीमतों में कमी की मांग को लेकर की जा रही है, क्योंकि अन्य राज्यों वैट कम है जबकि राजस्थान में डीजल की कीमत अधिक है। 

उदयपुर में हड़ताल

दो दिवसीय हड़ताल बुधवार से शुरू हो रही है, लेकिन इसका असर उदयपुर में पहले ही देखने को मिला। हड़ताल से पहले ही पेट्रोल पंप के बाहर लोगों की लंबी कतारें देखने को मिली। हालांकि, उदयपुर में मंगलवार शाम से ही पेट्रोल पंप बंद हो गए थे। पेट्रोल की कमी से बचने के लिए लोगों ने दो दिवसीय हड़ताल से पहले ही अपने वाहनों में ईंधन भरवाया। 

एक पेट्रोल पंप संचालक राकेश भंडारी ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि राज्य के सीएम से डीजल की कीमतें कम करने की अपील करने के लिए हड़ताल की जा रही है। राजस्थान में अन्य राज्यों की तुलना में कीमतें अधिक हैं।  

इसे भी पढ़े: Nipah Virus in Kerala: दो लोगों की मौत के बाद केरल प्रशासन अलर्ट, कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए सात ग्राम पंचायत

इसे भी पढ़े: Weather Update: दिल्ली-NCR में चार दिन बारिश का अनुमान, पढ़ें यूपी-उत्तराखंड समेत देशभर में कैसा रहेगा मौसम

सुबह 10 से शाम 6 बजे तक होगी हड़ताल

राकेश भंडारी ने कहा, 'सुबह 10 से शाम 6 बजे तक दो दिन की हड़ताल है और हम सीएम से अपील कर रहे हैं कि डीजल की कीमत कम की जाए क्योंकि दूसरे राज्यों में वैट कम है। यहां डीजल की कीमत ज्यादा है। उन्होंने आगे कहा कि यह 2 दिन की हड़ताल है और इसके बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल की योजना बनाई जा रही हैं। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर