Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अतिक्रमण हटाने गईं SDM का महिला के साथ झगड़ा, बाल खींचे, नीचे गिराया; पढ़ें पूरा मामला

राजस्थान के खातेदारी भूमि पर बने धर्मकांटे को हटाने के मामले में टोडाभीम महिला एसडीएम सुनीता मीणा और एक महिला के बीच झड़प हो गई। ये मामला गुरुवार का है दोनों के बीच लड़ाई इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि महिला ने SDM के बाल खींच लिए। प्रशासन गुरुवार 12 सितंबर को शाम करीब 4 बजे धर्मकांटे को हटाने गया था।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Fri, 13 Sep 2024 05:48 PM (IST)
Hero Image
अतिक्रमण हटाने गईं SDM का महिला के साथ झगड़ा (फोटो-सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, राजस्थान। खातेदारी भूमि पर बने धर्मकांटे को हटाने के मामले में टोडाभीम महिला एसडीएम सुनीता मीणा और एक महिला के बीच झड़प हो गई। ये मामला गुरुवार का है दोनों के बीच लड़ाई इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि महिला ने SDM के बाल खींच लिए। प्रशासन गुरुवार 12 सितंबर को शाम करीब 4 बजे धर्मकांटे को हटाने गया था।

बता दें कि कृषि भूमि पर बिना स्वीकृति के वजन तोलने का धर्म कांटा लगा रखा था, इसे लेकर इन्हें पहले भी नोटिस जारी किए गए थे। इसका वीडियो भी सामने आया है।

लोगों ने किया विरोध, फिर हुई कहासुनी

एसडीएम सुनीता मीणा ने वीडियो सामने आने के बाद इस मामले में बताया कि प्रशासन गांव में अतिक्रमण हटाने गया था। इस दौरान लोगों ने विरोध किया तो आपस में कहासुनी हो गई। वहीं इस मामले में दूसरे पक्ष का कहना है कि प्रशासन जिसे अतिक्रमण बताकर कार्रवाई करने पहुंचा है वह खातेदारी जमीन है।

27 अगस्त को तहसीलदार ने दिया था नोटिस

जिस महिला से एसडीएम का झगड़ा हो रहा है। उसके बेटे तोताराम मीना ने बताया-प्रशासन जिस भूमि पर कब्जा कर रहा है, वह हमारी खातेदारी भूमि है। आगे ये भी बताया गया कि हमें 27 अगस्त को तहसीलदार ने नोटिस दिया था। नोटिस में बताया था कि आपकी खातेदारी जमीन पर जो धर्मकांटा लगा रखा है। वह बिना जमीन की किस्म बदलवाएं खोला है। यह गलत है। इसे हटाया जाए।

साथ ही आरएएस की तबादला सूची में सुनीता मीणा का टोडाभीम से तबादला हो गया है। उनकी जगह बारां में पदस्थापित पूजा मीणा टोडाभीम की नई एसडीएम बनी है। पूजा के चार्ज नहीं लेने के कारण अभी भी सुनीता मीणा यहां का पदभार संभाल रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर