Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: अजमेर में दो बहनों का अपहरण, पुलिस को वीडियो से मिला सुराग; दो आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान के अजमेर में संपत्ति विवाद को लेकर आज चार लोगों ने दो बुजुर्ग बहनों का उनके घर से कथित तौर पर अपहरण कर लिया। 70 साल की उम्र वाली इन महिलाओं को पुलिस ने उनके पड़ोसियों की तरफ से शूट किए गए वीडियो की मदद से ट्रैक करने के आधे घंटे के भीतर बचा लिया। निवासियों ने तुरंत पुलिस को सतर्क किया और वीडियो उनके साथ साझा किया।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 14 Sep 2024 10:40 PM (IST)
Hero Image
अजमेर में दो बहनों का अपहरण दो आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, अजमेर। राजस्थान के अजमेर में संपत्ति विवाद को लेकर आज चार लोगों ने दो बुजुर्ग बहनों का उनके घर से कथित तौर पर अपहरण कर लिया। 70 साल की उम्र वाली इन महिलाओं को पुलिस ने उनके पड़ोसियों की तरफ से शूट किए गए वीडियो की मदद से ट्रैक करने के आधे घंटे के भीतर बचा लिया।

निवासियों की तरफ से रिकॉर्ड की गई एक छोटी क्लिप में, चार लोगों को दिल्ली रजिस्ट्रेशन संख्या वाली महिंद्रा सैंगयॉन्ग रेक्सटन में दो बुजुर्ग महिलाओं - रमा जैन और कुमकुम जैन - का अपहरण करते देखा जा सकता है। निवासियों ने तुरंत पुलिस को सतर्क किया और वीडियो उनके साथ साझा किया।

नंबर प्लेट की मदद से आरोपियों का लगाया पता 

पुलिस ने रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट की मदद से आरोपियों का पता लगाया और दोनों महिलाओं को बचाया। बहनों ने आरोप लगाया कि मोहम्मद आदिल शेख नाम के एक व्यक्ति और उसके सहयोगियों ने उनकी पैतृक संपत्ति के फर्जी दस्तावेज बनवाए और उस पर कब्जा कर लिया।

'हमें बंदूक और कैंची से धमकाया'

उन्होंने मीडिया को बताया, "उन्होंने हमें बंदूक और कैंची से धमकाया। उन्होंने हमें पीटा भी।" उन्होंने यह भी कहा कि शेख ने उनसे यह कहते हुए पैसे की मांग की कि उन्होंने विवादित संपत्ति पर 2 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। बता दें कि इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य फरार हैं।