Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Rain: राजस्थान में भारी बारिश से तबाही, जालोर में पांच की मौत; कई जिलों में अलर्ट

राजस्थान के जालोर जिले में शनिवार को भारी बारिश के कारण 45 साल की एक महिला की मौत हो गई और चार लोग पानी के तेज बहाव में बह गए। पुलिस ने बताया कि यह घटना तब हुई जब जिले के जसवन्तपुरा इलाके में सुंधा माता मंदिर की सीढ़ियों पर पहाड़ से पानी बहने लगा। हादसे में मृतक लक्ष्मी देवी अहारी समेत पांच श्रद्धालु बह गए।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 25 Aug 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान में बारिश से बुरा हाल (फाइल फोटो)

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान के जालोर जिले में शनिवार को भारी बारिश के कारण 45 साल की एक महिला की मौत हो गई और चार लोग पानी के तेज बहाव में बह गए। पुलिस ने बताया कि यह घटना तब हुई जब जिले के जसवन्तपुरा इलाके में सुंधा माता मंदिर की सीढ़ियों पर पहाड़ से पानी बहने लगा।

हादसे में मृतक लक्ष्मी देवी अहारी समेत पांच श्रद्धालु बह गए। उन्होंने बताया कि तीन लोगों को बचा लिया गया, जबकि एक लापता व्यक्ति की तलाश जारी है। पिछले 24 घंटों के दौरान उदयपुर, धौलपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, कोटा, बारां, अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, जालौर, दौसा, सवाई माधोपुर और सिरोही जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई।

उदयपुर और जोधपुर में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार सुबह 8.30 बजे तक पूर्वी राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश दौसा में 144.0 मिमी और पश्चिमी राजस्थान के रानीवाड़ा (जालौर) में 65 मिमी दर्ज की गई। मौसम विभाग ने सोमवार तक कोटा, उदयपुर और जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में बहुत भारी बारिश (200 मिमी से अधिक) की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने कहा कि 27 अगस्त से राज्य में बारिश की गतिविधियां कम होने की संभावना है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर