Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: 'नौकरी नहीं मिली तो खुद को जमीन में दफना दूंगा' 3 साल से परेशान युवक ने CM जनसुनवाई केंद्र के सामने ली भू-समाधि

राजस्थान के भरतपुर में एक युवक ने मुख्यमंत्री जनसुनवाई केंद्र ( CM Jansunwai Kendra ) के सामने भू-समाधि ले ली। भू - समाधि लेने वाले 23 साल के युवक गौरव उर्फ राधेश्याम ने बताया कि मेरे पिता का नवंबर 1999 में मध्यप्रदेश के नीमच से झारखंड के रांची जाते समय दिमागी बुखर से निधन हो गया था। गौरव की कमर के नीचे का शरीर जमीन में गड़ा हुआ है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 12 Jun 2024 07:53 PM (IST)
Hero Image
परेशान युवक ने CM जनसुनवाई केंद्र के सामने ली भू-समाधि (Image: File)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के भरतपुर में एक युवक ने मुख्यमंत्री जनसुनवाई केंद्र के सामने भू-समाधि ले ली। युवक तीन साल से अनुकंपा नियक्ति के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगा रहा था। लेकिन जब नियुक्ति नहीं मिली तो बुधवार को सीएम भजनलाल शर्मा के गृहजिले भरतपुर में बने सीएम जनसुनवाई केंद्र के सामने भू-समाधि ले ली। युवक के पिता सीआरपीएफ में तैनात थे।

1999 में फील्ड आपरेशन के दौरान दिमागी बुखार से उनका निधन हो गया था। भू-समाधि लेने वाले 23 साल के युवक गौरव उर्फ राधेश्याम ने बताया कि मेरे पिता का नवंबर,1999 में मध्यप्रदेश के नीमच से झारखंड के रांची जाते समय दिमागी बुखर से निधन हो गया था।

राज्य सरकार को लिखा पत्र

गौरव ने बताया कि साल, 2020 में सीआरपीएफ की ओर से राज्य सरकार को एक पत्र लिखा गया जिसमें गौरव को लिपिक की नौकरी देने की सिफारिश की गई। लेकिन उसको अब तक नौकरी नहीं मिली। वह पिछले तीन साल से राज्य सरकार के मंत्रियों व अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है। लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।

आखिरकार परेशान होकर गौरव बुधवार सुबह भरतपुर में सीएम के जनसुनवाई केंद्र के सामने भू-समाधि ले ली। गौरव की कमर के नीचे का शरीर जमीन में गड़ा हुआ है। इसके लिए उसने मंगलवार रात को गड्डा खोद दिया था। सूचना मिलने पर तहसीलदार मौके पर पहुंचे। लेकिन नौकरी का आश्वासन नहीं दिया। गौरव ने कहा, नौकरी नहीं मिली तो वह जमीन के नीचे खुद को दबा देगा।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Politics: वसुंधरा राजे के फैन हुए कांग्रेस सांसद, बोले- प्रदेश की लोकप्रिय नेता हैं पूर्व सीएम

यह भी पढे़ं:  राजस्थान पुलिस को कामयाबी, एसआई भर्ती के पर्चे लीक करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार