Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Udaipur Violence: उदयपुर में छात्र पर चाकू से क्यों हुआ हमला? अब वजह आई सामने; बांग्लादेश के मुद्दे पर मचा बवाल

राजस्थान के उदयपुर में तनाव का माहौल है। यहां एक सरकारी स्कूल के बाहर सहपाठी ने अपने साथी पर चाकू से हमला कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद शहर में तनाव का माहौल हो गया। कई संगठनों ने दुकानों को बंद करवाया और कई कारों को आग भी लगा दी गई। अब भी भारी पुलिसबल तैनात है। धारा 144 लागू है।

By Ajay Kumar Edited By: Ajay Kumar Updated: Sat, 17 Aug 2024 11:49 PM (IST)
Hero Image
उदयपुर में बवाल के दौरान जलाई गईं कारें।

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के उदयपुर में शुक्रवार को 10वीं कक्षा के एक छात्र ने अपनी सहपाठी पर चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद पूरे शहर में सांप्रदायिक तनाव फैल गया। पूरे शहर में भारी पुलिसबल को तैनात किया गया। प्रशासन ने धारा 144 भी लागू कर दी गई। मगर अब छात्र पर हमले की वजह सामने आई है। छात्र अभी अस्पताल में भर्ती है।

यह भी पढ़ें: उदयपुर चाकूबाजी पर सरकार का एक्शन, आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

तीन-चार दिन से चल रहा था विवाद

जानकारी के अनुसार बांग्लादेश में हिंदू समुदाय के लोगों पर अत्याचार की बात पर चार दिन पहले दोनों छात्रों के बीच झगड़ा हुआ था। इससे खफा दूसरे छात्र ने शुक्रवार को सहपाठी पर चाकू से हमला कर दिया। पुलिस की प्रारंभिक जांच में भी सामने आया है कि दोनों छात्रों में पिछले तीन-चार दिनों से विवाद चल रहा था, लेकिन स्कूल प्रशासन को जानकारी नहीं मिली।

छात्र की अंतड़ियां कटीं

आरोपी छात्र की इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट भी सामने आई है। इसमें वह दूसरे दोस्तों के साथ हमले और जान से मारने की बात कर रहा है। पुलिस महानिरीक्षक अजय पाल लांबा ने बताया कि घायल छात्र का इलाज किया जा रहा है। उधर, उदयपुर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विपिन माथुर ने बताया कि घायल छात्र की अंतड़ियां कट गई थीं। इस वजह से अधिक खून बह गया। मल्टी आर्गन फेल्योर जैसी स्थिति बनी हुई है।

यह भी पढ़ें:  अब राजस्थान के झालावाड़ में मैकेनिक की पीट-पीटकर हत्या, कार से खींचकर मारा; 10 के खिलाफ केस दर्ज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर