Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: आप विधायक विनय मिश्रा के खिलाफ आरएलपी के विधायकों ने दर्ज करवाया केस, जानें-क्या है मामला

Rajasthan राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीन विधायकों की शिकायत पर आम आदमी पार्टी के राजस्थान प्रभारी और दिल्ली के विधायक विनय मिश्रा के खिलाफ जयपुर के जालूपुरा पुलिस थाने में एफआइआर दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Updated: Fri, 10 Jun 2022 08:42 PM (IST)
Hero Image
आरएलपी के विधायकों ने आप विधायक विनय मिश्रा के खिलाफ दर्ज करवाया केस, जानें-क्या है मामला।

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के तीन विधायकों की शिकायत पर आम आदमी पार्टी (आप) के राजस्थान प्रभारी और दिल्ली के विधायक विनय मिश्रा के खिलाफ जयपुर के जालूपुरा पुलिस थाने में एफआइआर (प्रारंभिक सूचना रिपोर्ट) दर्ज की गई है। आप के विधायक पुखराज गर्ग, नारायण बेनीवाल और इंदिरा देवी ने दो दिन पहले जालूपुरा पुलिस थाना अधिकारी को विनय मिश्रा के खिलाफ शिकायत देकर एफआइआर दर्ज करने की मांग की थी। पुलिस ने विनय मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295ए, 298, 420, 468, 469, 500, 504 समेत 501-1-सी में मामला दर्ज किया है। विनय मिश्रा ने आरोप लगाया था कि आरएलपी के अध्यक्ष और सांसद हनुमान बेनीवाल ने राज्यसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा से 40 करोड़ रुपये की रकम ली है। इस पर पार्टी के तीनों विधायकों ने उनके खिलाफ शिकायत दी। बेनीवाल ने शुक्रवार को कहा कि मैं विनय मिश्रा के खिलाफ इस मामले में कोर्ट में केस करूंगा।

राजस्थान के मंत्री पुत्र को दुष्कर्म मामले में मिली अग्रिम जमानत

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी को दुष्कर्म मामले में अग्रिम जमानत दे दी है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश विनय सिंघल ने रोहित को शुक्रवार को जांच अधिकारी के सामने पेश होकर जांच में शामिल होने का निर्देश भी दिया है। रोहित ने दिल्ली हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन हाई कोर्ट ने निचली अदालत में जाने का निर्देश दिया था। पीडि़त युवती ने रोहित जोशी के खिलाफ दिल्ली में एफआइआर दर्ज कराई थी। दिल्ली पुलिस ने नोटिस चस्पा कर रोहित को 18 मई को पेश होने को कहा था, लेकिन वह पेश नहीं हुआ था। रोहित ने याचिका में कहा था कि उसकी युवती से फेसबुक के जरिये दोस्ती हुई थी। वे दोनों लिव-इन में भी रह रहे थे। उसने युवती पर हनी ट्रैप में फंसाने का आरोप लगाया है। दूसरी तरफ, युवती का आरोप है कि शादी का झांसा देकर जनवरी, 2021 से अप्रैल 2022 तक उसका शारीरिक शोषण किया गया। विरोध करने पर मारपीट की गई।