Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SI Paper Leak Case: 20 लाख देकर भाई-बहन बन गए सब इंस्पेक्टर, अफीम बेचने वाले पिता ने कराई थी सेटिंग; दोनों गिरफ्तार

राजस्थान पेपर लीक मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो ट्रेनी सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है। एसओजी ने साल 2021 के राजस्थान पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में दो एसआई को गिरफ्तार किया है। दोनों ट्रेनी एसआई आपस में सगे भाई-बहन हैं। पूछताछ के दौरान दोनों ने इस बात को कबूला कि उन्हें परीक्षा से पहले ही पेपर मिला था।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 07 Oct 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
Rajasthan Paper Leak Case: एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में दो ट्रेनी एसआई गिरफ्तार।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, जयपुर। राजस्थान में पेपर लीक मामले की जांच के लिए गठित पुलिस की विशेष टीम एसओजी को एक बड़ी सफलता मिली है। एसओजी ने साल 2021 के राजस्थान पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में दो ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया है।  

दोनों ट्रेनी एसआई आपस में सगे भाई-बहन हैं। पूछताछ के दौरान दोनों ने इस बात को कबूला कि उन्हें परीक्षा से पहले ही पेपर मिला था। पूछताछ के बाद एसओजी मामले में आगे की कार्रवाई कर रहे हैं।

जालौर जिले से ताल्लुक रखते हैं भाई-बहन

दोनों भाई बहन की पहचान दिनेश बिश्नोई और प्रियंका बिश्नोई के रूप में हुई है। दोनों राजस्थान पुलिस अकादमी में एसआई पद की ट्रेनिंग ले रहे थे। भाई-बहन राजस्थान के जालौर जिले के बासड़ा धनजी गांव के रहने वाले हैं।

पिता जेल में है बंद

जानकारी के मुताबिक,  दिनेश और प्रियंका बिश्नोई के पिता भागीरथ बिश्नोई अफीम तस्कर है। भागीरथ बिश्नोई की जोधपुर की जेल में बंद है। पुलिस ने बताया कि भागीरथ ने पेपर लीक करने वाले भूपेंद्र सारण गिरोह से संपर्क किया था। उसने 20 लाख रुपए देकर एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर खरीदे थे। कार्रवाई के बारे में एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने बताया, "एसआई भर्ती-2021 पेपर लीक केस में हमारी कार्रवाई लगातार जारी है।"

बता दें कि सब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 में पेपर लीक के मामले में एसओजी ने अब तक 42 चयनित ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया है। पेपर लीक गैंग से जुड़े 30 से ज्यादा लोग भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: राजस्थान सफाई कर्मचारी के 23 हजार से अधिक पदों पर कल से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, अनपढ़ कैंडिडेट भी ले सकेंगे भर्ती में भाग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें