Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजस्थान: शाहपुरा में एकादशी जुलूस पर पथराव, तनाव के बाद बाजार बंद; धरने पर बैठे बीजेपी विधायक

राजस्थान में शाहपुरा जिले के जहाजपुर कस्बे में जलझूलनी एकादशी पर निकली यात्रा पर पथराव के बाद माहौल गर्म हो गया। अचानक हुए पथराव से भगदड़ मच गई और बाजार बंद हो गया। यात्रा भी रोक दी गई। उधर बड़ी संख्या में एकत्रित भीड़ ने पथराव करने वाले दूसरे संप्रदाय के लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा किया।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 14 Sep 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान के जहाजपुर में जुलूस पर पथराव (file photo)

जागरण संवाददाता, जयपुर: राजस्थान में शाहपुरा जिले के जहाजपुर कस्बे में जलझूलनी एकादशी पर निकली यात्रा पर पथराव के बाद माहौल गर्म हो गया। अचानक हुए पथराव से भगदड़ मच गई और बाजार बंद हो गया। यात्रा भी रोक दी गई। उधर, बड़ी संख्या में एकत्रित भीड़ ने पथराव करने वाले दूसरे संप्रदाय के लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा किया।

मौके पर भाजपा विधायक भी पहुंचे और आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने तक यात्रा नहीं निकालने की बात कही। वह समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए हैं। पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि शहर में पुलिस बल तैनात किया गया है। कस्बे में फिलहाल शांति है। पथराव करने वालों की तलाश की जा रही है।

करीब 20-25 मिनट तक हुआ पथराव

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यात्रा जैसे ही बाजार में पहुंची, एक स्थान पर कुछ लोगों ने आवाज लगाई कि रोको इसे और इसके बाद पथराव हो गया। पथराव करीब 20-25 मिनट तक हुआ, जिसमें कई लोगों को चोटें आई हैं।

इस शहर में भी हुआ था पथराव

इससे पहले बिहार के नालंदा में पुलिस टीम पर हमला की घटना हुई थी। हाल ही में चेरो ओपी थाना की पुलिस को सूचना मिली कि चेरो गांव में शराब का धंधा हो रहा है। इस सूचना पर पुलिस टीम गांव पहुंची और छापेमारी करने लगी। इसके बाद गांव के कुछ बदमाशों ने पुलिस पर अचानक पथराव शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: कोटा में हैवानियत! नाबालिग को निर्वस्त्र कर नचाया, जमकर पीटने के बाद करंट का झटका दिया; चोरी का आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर