Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Alwar News: स्कूल में तिलक लगाकर पहुंचे छात्र से मारपीट, धर्म परिवर्तन का डाला दबाव; FIR दर्ज

राजस्थान में अलवर जिले के चोमा गांव में स्थित एक सरकारी स्कूल में गुरुवार को तिलक लगाकर पहुंचे एक छात्र की अन्य छात्रों ने पिटाई कर दी।पिटाई करने वाले छात्र मुस्लिम वर्ग के बताए जाते हैं। इस घटना के बाद गांव में तनाव उत्पन्न हो गया।काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने हालात पर काबू पाया। छात्र के पिता की ओर से पिता की ओर से एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Fri, 28 Jul 2023 11:41 PM (IST)
Hero Image
स्कूल में तिलक लगाकर पहुंचे छात्र से मारपीट। प्रतीकात्मक फोटो।

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में अलवर जिले के चोमा गांव में स्थित एक सरकारी स्कूल में गुरुवार को तिलक लगाकर पहुंचे एक छात्र की अन्य छात्रों ने पिटाई कर दी। पिटाई करने वाले छात्र मुस्लिम वर्ग के बताए जाते हैं। इस घटना के बाद गांव में तनाव उत्पन्न हो गया। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने हालात पर काबू पाया।

तिलक लगाने पर अन्य छात्रों ने की पिटाई

पुलिस के अनुसार 11वीं कक्षा का छात्र शुभम राजपूत माथे पर तिलक लगाकर स्कूल पहुंचा तो मुस्लिम समाज के छात्रों ने उसकी पिटाई कर दी। साथ ही भविष्य में तिलक लगाकर नहीं आने की हिदायत दी। घटना की सूचना गांव में फैलते ही दोनों समुदायों के लोग आमने-सामने हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने समझाइश कर मामला शांत करवाया। बाद में शुभम के पिता की ओर से पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करवाई गई।

बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को किया गया है तैनात

गांव में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि शुभम की पिटाई करने वाले मुस्लिम समाज के छात्रों ने उससे मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए भी कहा था। ऐसा नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई थी।

प्रदेश में कानून-व्यवस्ता चौपटः सीपी जोशी

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि तिलक लगाने पर हिंसा का मामला तुष्टीकरण के घातक नतीजे का परिणाम है। जोशी ने कहा कि प्रदेश में हो रही घटनाओं से लगता है यह राजस्थान नहीं तालिबान है। जोशी ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था चौपट हो गई है।

यह विडियो भी देखें