Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: बाड़मेर में शिक्षक ने छात्रा से किया दुष्कर्म, अबॉर्शन के लिए बनाया दबाव; तबीयत बिगड़ने पर खुलासा

राजस्थान के बाड़मेर में सरकारी स्कूल की टीचर द्वारा एक छात्रा से रेप करने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं छात्रा के प्रेग्नेंट होने पर आरोपी शिक्षक ने अबॉर्शन करने का दबाव बनाते हुए उसके लिए मेडिसिन भी ला कर दी। छात्रा की तबीयत खराब होने पर परिजनों द्वारा उसे अस्पताल ले जाने पर जांच में गर्भवती होने की जानकारी मिली।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 04 Oct 2023 11:20 PM (IST)
Hero Image
बाड़मेर में छात्रा के साथ शिक्षक ने किया दुष्कर्म। (सांकेतिक तस्वीर)

राज्य ब्यूरो, जोधपुर। राजस्थान के बाड़मेर में सरकारी स्कूल की टीचर द्वारा एक छात्रा से रेप करने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं छात्रा के प्रेग्नेंट होने पर आरोपी शिक्षक ने अबॉर्शन करने का दबाव बनाते हुए उसके लिए मेडिसिन भी ला कर दी।

तबीयत खराब होने पर मिली जानकारी

छात्रा की तबीयत खराब होने पर परिजनों द्वारा उसे अस्पताल ले जाने पर जांच में गर्भवती होने की जानकारी मिली। इसके बाद इस पूरे मामले का खुलासा हुआ। घटना के बाद से आरोपी शिक्षक फरार है, जिसको लेकर पुलिस तलाश कर रही है। जानकारी में यह भी सामने आया है कि आरोपी शिक्षक और पीड़ित छात्रा पड़ोसी हैं।

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: कोटा में एक और 22 वर्षीय स्टूडेंट ने किया सुसाइड करने का प्रयास, इलाज के दौरान हुई मौत

छात्रा हो चुकी थी गर्भवती

बाड़मेर के धनाऊ थाना अधिकारी चैन प्रकाश से मिली जानकारी के अनुसार सरकारी विद्यालय में कक्षा 12वीं की छात्रा के साथ स्कूल के अध्यापक ने ही रेप की घटना को अंजाम दिया। प्रेग्नेंट होने पर अबॉर्शन करवाने के लिए दबाव बनाया, लेकिन छात्रा की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उसे अस्पताल ले जाने पर उसके तकरीबन डेढ़ माह के गर्भवती होने की जानकारी मिली। इसके बाद छात्रा का बाड़मेर जिला अस्पताल में उपचार जारी है।

पुलिस ने शुरू की जांच

इधर, इस पूरे मामले की भनक लगने के साथ ही आरोपी शिक्षक मौके से फरार हो गया है। प्रारंभिक जानकारी में यह सामने आया है कि शिक्षक बालाराम ने छात्रा को विद्यालय के ऑफिस में बुलाकर उसके साथ दो बार रेप किया है। हॉस्पिटल की सूचना पर मौके पर पहुची पुलिस ने छात्रा के बयान लिए है और रेप समेत एससी-एसटी धाराओं में मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ेंः 'नया राजस्थान बनाने के लिए हम सभी को लेना होगा संकल्प, प्रदेश में वही राज करेगा जो...' वसुंधरा राजे की हुंकार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर