Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: जयपुर रेलवे स्टेशन पर सोना तस्करी कर रहा था तस्कर, पुलिस ने पकड़ा; 3 अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया

जयपुर रेलवे स्टेशन पर राजस्व आसूचना निदेशालय ने कार्रवाई करते हुए चार लोगों के पास से करीब दो किलो सोना बरामद किया है। इस सोने की बाजार में कीमत करीब 1.80 करोड़ रुपए बताई जा रही है। DRI ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है और 3 लोगों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए चारों लोग प्रदेश के नागौर जिले के निवासी हैं।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 27 Jun 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
जयपुर रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों ने एक तस्कर को किया गिरफ्तार, 3 हिरासत में

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में रेलवे स्टेशन पर राजस्व आसूचना निदेशालय (Directorate of Revenue Intelligence) ने कार्रवाई की। इस दौरान चार लोगों के पास से करीब दो किलो सोना बरामद किया गया है। इस सोने की बाजार में कीमत करीब 1.80 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

डीआरआई (DRI) की टीम ने एक तस्कर को बुधवार रात रेलवे स्टेशन पर पकड़ा। वह कोलकत्ता से ट्रेन में यात्रा कर के जयपुर पहुंचा था। उसके पास भारी मात्रा में सोना था। साथ ही सोना लेने आए दो अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इनमें एक साथी को कोलकत्ता में पकड़ा गया है।

डीआरआई की टीम को सूचना मिली थी कि बुधवार रात कोलकत्ता से जयपुर पहुंचने वाली ट्रेन में तस्करी कर के सोना लाया जा रहा है। इस पर टीम ने रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध यात्रियों से पूछताछ की तो एक यात्री संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने सोना तस्करी कर जयपुर लाने की बात स्वीकार की।

इस बीच सोना लेने के लिए दो लोग स्टेशन पर पहुंच गए। टीम ने उन्हें भी पकड़ लिया। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि सोना बांग्लादेश से तस्करी कर पहले कोलकत्ता लाया गया था। कोलकत्ता में उन्होंने सोने पर लगा विदेशी होलमार्क को हटा दिया था। इसके बाद सोना जयपुर लाया गया। पकड़े गए चारों लोग प्रदेश के नागौर जिले के निवासी हैं।

यह भी पढ़ें- विभाजन का दंश झेलने वालों को मोदी सरकार ने दी नागरिकता, अब जी रहे सम्मानजनक जीवन; CAA पर राष्ट्रपति मुर्मु का बड़ा बयान

यह भी पढ़ें- Parliament Session 2024: पेपर लीक मामले पर भी बोलीं राष्ट्रपति, संसद में अभिभाषण के दौरान किया जिक्र

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें