Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Assembly Election 2023: आप ने राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारी तेज की, एक हजार लोग पार्टी में शामिल

Rajasthan Assembly Election 2023 आप के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि राजस्थान को पांच साल कांग्रेस और पांच साल भाजपा दोनों ने मिलकर खूब लूटा। आप के प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने कहा कि हर एक कार्यकर्ता के लिए मेरे घर के गेट 24 घंटे खुले रहेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Updated: Sun, 27 Mar 2022 06:00 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान के एक हजार लोगों ने जयपुर में आप की सदस्यता ली। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, जयपुर। पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी (आप) ने राजस्थान में चुनाव की तैयारी प्रारंभ कर दी है। आप राजस्थान विधानसभा का चुनाव पंजाब माडल पर ही लड़ेगी। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह व दिल्ली में द्वारका विधानसभा सीट से विधायक विनय मिश्रा ने रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित किया। इस मौके पर एक हजार से ज्यादा लोगों ने आप की सदस्यता ग्रहण की। आप की सदस्यता ग्रहण करने वालों में सरपंच, स्थानीय निकायों के पार्षद, शिक्षाविद् और युवा शामिल हैं। इसके साथ ही मौजूदा प्रदेश और अग्रिम संगठनों की कार्यकारिणी भंग कर दी गई है। अब नए सिरे से कार्यकारिणी का गठन होगा।

गहलोत सरकार के खिलाफ आंदोलन होगा

जयपुर के बिड़ला सभागार में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने कहा कि राजस्थान की जनता के बीच आप अपना भरोसा कायम करेगी और विधानसभा चुनाव में इसके परिणाम सामने आएंगे। कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों से राजस्थान की जनता परेशान है। विकल्प के रूप में जनता को आप से बहुत उम्मीद है। उन्होंने कहा कि देश की जनता को समझ में आ गया है कि आप विकास, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ती है। वहीं, दूसरी पार्टियां धर्म व जाति के आधार पर लोगों को बांटने का काम करती हैं। इन पार्टियों के लिए विकास और जनहित के मुद्दे कोई अहमियत नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के बाद पंजाब में सरकार बनाकर आप ने अपनी ताकत का अहसास करवाया है। इस मौके पर राजस्थान के नए प्रभारी विधायक विनय मिश्रा ने कहा कि अशोक गहलोत सरकार की विफलताओं को जनता के बीच ले जाया जाएगा। आप के कार्यकर्ता गहलोत सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में पार्टी की जीत से कार्यकर्ताओं में उत्साह है और नए लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं।

राज्यसभा सदस्य और आप के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि राजस्थान को पांच साल कांग्रेस और पांच साल भाजपा दोनों ने मिलकर खूब लूटा। अब राजस्थान में इंकलाब आएगा। राजस्थान आप के प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने कहा कि हर एक कार्यकर्ता के लिए मेरे घर के गेट 24 घंटे खुले रहेंगे। प्रदेश चुनाव प्रभारी ने प्रदेश कार्यकारिणी को भंग करने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि जो काम करेगा, वो पार्टी में आगे आएगा। चाहे जिले स्तर हो या प्रदेश स्तर पर, अब जो काम करेगा वो आगे जाएगा। राजस्थान सरकार की हर जनविरोधी नीतियों तथा कांग्रेस व भाजपा के मिलीभगत का विरोध होगा। अगर प्रशासन ने डंडा चलाया तो सबसे पहले और आगे मैं डंडा खाने को तैयार रहूंगा। अब राजस्थान के जनता के युवाओं के भविष्य के लिए काम होगा।

राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आप

2023 में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। राज्यसभा सदस्य और प्रवक्ता संजय सिंह का दावा है कि आप राजस्थान में कांग्रेस और भाजपा के खिलाफ तीसरा मजबूत विकल्प मतदाताओं को देने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में ईमानदार और सक्षम सरकार देने के लिए जल्द ही संगठन का पुनर्गठन किया जाएगा। इस प्रक्रिया के तहत दिल्ली में द्वारका विधानसभा सीट से विधायक विनय मिश्रा को राज्य का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। शनिवार को पिंक सिटी प्रेस क्लब में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कई पार्टियों के नेता आप से जुड़ने के लिए संपर्क कर रहे हैं। इस बारे में जल्द ही बड़ी घोषणा होगी।

राजस्थान की जनता की जरूरत को पूरा करेगी आप

मिश्रा ने कहा कि राज्य में एक बार कांग्रेस और एक बार भाजपा की सरकार बनने की परंपरा टूटेगी। राज्य में दिल्ली माडल पर सरकार बनेगी। राज्य की जनता की जरूरत को आप पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर अशोक गहलोत सरकार ने बिजली के बिलों में माफी को लेकर जो घोषणा की है, वह जमीनी हकीकत से दूर है। राज्य में शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं के हाल खराब है। अस्पतालों में चिकित्सकों व नर्सिंग स्टाफ की कमी है। अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षक नहीं है। मिश्रा ने कहा कि शिक्षक भर्ती परीक्षा में जो कुछ हुआ उससे बेरोजगारों का भरोसा मौजूदा सरकार से उठ गया है। आप की राज्य इकाई में संगठनात्मक बदलाव का संकेत देते हुए मिश्रा ने कहा कि सक्रिय लोगों को संगठन में काम करने का मौका दिया जाएगा। पंजाब में आप की सरकार बनने के उपलक्ष्य में रविवार को जयपुर के बिड़ला सभागार में कार्यकर्ता सम्मेलन होगा। प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव के लेकर सभी सियासी दल प्रचार में जुटे हैं। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर