Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजस्थान के उदयपुर के निजी स्कूल में छात्र की नग्न कर पिटाई, दो शिक्षक गिरफ्तार

स्कूल में एक विद्यार्थी को नग्न कर उसकी बेरहमी से पिटाई किए जाने की जानकारी मिली है। इस मामले में पुलिस ने दो शिक्षकों को गिरफ्तार किया है। आरोपी शिक्षक सराड़ी निवासी अंबालाल जोशी एवं नरेश जोशी की गिरफ्तारी के बाद इसका खुलासा हो पाया।

By Priti JhaEdited By: Updated: Tue, 06 Apr 2021 01:14 PM (IST)
Hero Image
उदयपुर के निजी स्कूल में छात्र की नग्न कर पिटाई

उदयपुर, संवाद सूत्र। जिले के गींगला थाना क्षेत्र के ईडाणा गांव स्थित गायत्री वैद्य रेजीडेंशियल स्कूल में एक विद्यार्थी को नग्न कर उसकी बेरहमी से पिटाई किए जाने की जानकारी मिली है। इस मामले में पुलिस ने दो शिक्षकों को गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार घटना 29 मार्च की है लेकिन आरोपी शिक्षक सराड़ी निवासी अंबालाल जोशी एवं नरेश जोशी की गिरफ्तारी के बाद इसका खुलासा हो पाया। गींगला थानाधिकारी तेजकरण सिंह ने बताया कि पीड़ित बच्चे के पिता ने मामला दर्ज कराया था। जिसमें बताया कि उनका बेटा पिछले छह साल से माता गायत्री स्कूल में अध्ययनरत है और हॉस्टल में रहता है। इस साल वह ग्यारहवीं कक्षा में है। गत 29 मार्च को इस स्कूल के शिक्षक अंबालाल जोशी और सहायक शिक्षक झल्लारा निवासी नरेश जोशी ने उनके बेटे को नंगा करने के बाद बेरहमी से पीटा। मामले की प्रारंभिक जांच में शिकायत सही पाए जाने के बाद शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पता चला कि स्कूल के हॉस्टल के एक कमरे में दस बच्चे रहते थे, सभी के पलंगों के बीच प्लाई के पार्टिशन बने हुए हैं और किसी बच्चे ने दो पलंगों के बीच की प्लाई तोड़ दी थी और किसी बच्चे ने इस घटना को लेकर उनके बेटे का नाम ले लिया था। जिस पर शिक्षक अंबालाल ने उनके बच्चे को स्कूल के गार्डन में बुलाया और लाठी से हमलाकर दिया। उसकी पेंट उतरवाई तथा मारपीट जारी रखी। भयभीत बच्चे ने दो सप्ताह तक इस घटना की जानकारी अपने परिजनों तक नहीं दी। गत 23 मार्च को स्कूल में पैरेंट्स मीटिंग थी और छुट्टी होने पर बेटे को घर लेकर आए। तब बेटे ने अपनी मां को यह बात बताई थी। जिसके बाद वह थाने पहुंचे तथा मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने बच्चे का मेडिकल कराया, जिसमें दो सप्ताह पहले की गई मारपीट की पुष्टि हुई है।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें