Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अजमेर सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रों ने देर रात क्यों किया हंगामा और फूंक दी गाड़ी? सामने आई यह वजह

अजमेर सेंट्रल यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा देखने को मिला है। स्टूडेंट्स का आरोप है कि यूनिवर्सिटी के गार्ड छात्राओं की फोटो शेयर कर रहे हैं। उन्होंने मामले में कार्रवाई न करने का भी आरोप लगाया। छात्राओं के फोटो शेयर करने से आक्रोशित स्टूडेंट्स ने कैंपस में खड़ी एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। उन्होंने गार्ड पर कार्रवाई करने की मांग की।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Fri, 18 Aug 2023 03:02 PM (IST)
Hero Image
अजमेर सेंट्रल यूनिवर्सिटी में हंगामा, गार्ड पर छात्राओं के फोटो शेयर करने का आरोप, आक्रोशित छात्रों ने फूंकी गाड़ी

जयपुर, जागरण डिजिटल डेस्क। अजमेर के सेंट्रल यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा देखने को मिला है। एक लड़की का फोटो शेयर होने पर स्टूडेंट्स भड़क गए। कहा जाता है कि यूनिवर्सिटी के गार्ड ने लड़की का फोटो दूसरे गार्ड के साथ शेयर किया है।

गुस्साए छात्रों ने गाड़ी में लगाई आग

स्टूडेंट्स ने इसकी शिकायत कुलपति से करने उनके घर भी गए, लेकिन जब कोई जवाब नहीं मिला तो वे हंगामा करने लगे। स्टूडेंट्स ने कैंपस में खड़ी एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। इतना ही नहीं, उन्होंने गार्ड के केबिन में तोड़फोड़ भी की।

गुरुवार रात नौ बजे का मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, यह मामला गुरुवार रात करीब नौ बजे का है। एक बजे रात तक स्टूडेंट्स का विरोध प्रदर्शन जारी रहा। उन्होंने आंदोलन करने की भी चेतावनी दी।

गार्ड को हिरासत में लिया गया

स्टूडेंट्स की शिकायत पर किशनगढ़ पुलिस ने शुक्रवार की सुबह गार्ड को हिरासत में ले लिया। गार्ड का नाम राजपाल रेवाड़ बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी हुई है।

पसंद आने पर लड़की की फोटो खींचता था गार्ड

धरने पर बैठी एक लड़की ने बताया कि यूनिवर्सिटी के गार्ड की हरकतें ठीक नहीं है। उसे अगर कोई लड़की अच्छी लगती है तो वह उसकी फोटो खींच लेता है। इसके बाद उसके बारे में पता करता है। गार्ड ने लड़कियों पर नजर रखने के लिए अलग से कैमरे भी लगवाए हैं।

महिला गार्ड की भी संलिप्तता

स्टूडेंट्स ने कहा कि इस पूरे मामले में महिला गार्ड की भी संलिप्तता है। उसके फोन में भी लड़की की फोटो थी। स्टूडेंट्स का कहा है कि मामले की शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने सलोनी नाम के स्टूडेंट्स के सुसाइड केस की भी जांच करने की मांग की।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी पहुंचे एसपी

शुक्रवार को अजमेर एसपी चूनाराम जाट सहित पुलिस के आलाधिकारी सेंट्रल यूनिवर्सिटी पहुंच गए और सिक्योरिटी ऑफिसर राजपाल रेवाड़ को कस्टडी में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी। सेंट्रल यूनिवर्सिटी प्रशासन एवं पुलिस के आला अधिकारियों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया है।

पुलिस ने सिक्योरिटी ऑफिस से कंप्यूटर मोबाइल सहित अन्य सामान अपने कब्जे में ले लिए हैं। पुलिस पूर्ण जांच के बाद मामले की जानकारी मीडिया से साझा करेगी। बहरहाल, स्टूडेंट्स सिक्योरिटी ऑफिसर की बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं।

'छात्रा के बयान दर्ज होने के बाद होगी आगे की कार्रवाई'

अजमेर जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने मीडिया को बताया कि छात्रा का फोटो वायरल होने के मामले में यूनिवर्सिटी के सिक्योरिटी ऑफिसर पर लगे आरोप की जांच की जा रही है। फिलहाल आरोपी को पुलिस निगरानी में लिया गया है। पीड़ित छात्रा के बयान दर्ज होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें