Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझे निशाना बनाकर RCA में...', राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से वैभव गहलोत ने दिया इस्तीफा

वैभव गहलोत ने राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। सवाई मान सिंह स्टेडियम को अगले महीने से आइपीएल मैचों की मेजबानी करनी है।वैभव ने कहा आरसीए कार्यालय में जल्दबाजी में ताला लगा दिया गया।अब मुझे निशाना बनाकर आरसीए में अविश्वास का माहौल पैदा किया जा रहा है।यह मेरे लिए असहनीय स्थिति है। मुझे जानकारी मिली है कि मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Mon, 26 Feb 2024 07:05 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से वैभव गहलोत ने दिया इस्तीफा (Image: X/@VaibhavGehlot80)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने अपने विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वैभव ने ऐसे समय में अपना पद छोड़ा है, जब राजस्थान खेल परिषद ने बकाये का भुगतान न करने पर सवाई मान सिंह स्टेडियम और आरसीए कार्यालय को शुक्रवार को सील कर दिया था।

सवाई मान सिंह स्टेडियम को अगले महीने से आइपीएल मैचों की मेजबानी करनी है। वैभव ने कहा, आरसीए कार्यालय में जल्दबाजी में ताला लगा दिया गया। अब मुझे निशाना बनाकर आरसीए में अविश्वास का माहौल पैदा किया जा रहा है। यह मेरे लिए असहनीय स्थिति है। मुझे जानकारी मिली है कि मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया है।

स्वेच्छा से आरसीए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं

इस संबंध में मुझे इतना ही कहना है कि आरसीए के किसी भी पदाधिकारी या सदस्य ने मुझसे चर्चा नहीं की और न ही किसी मुद्दे पर असहमित व्यक्त की। अगर ऐसा होता तो मैं पहले ही इस्तीफा दे चुका होता। राज्य में आइपीएल मैचों के आयोजन में किसी तरह की बाधा उत्पन्न ना हो और क्रिकेट को नुकसान ना हो, इसलिए मैं राज्य की क्रिकेट और क्रिकेट खिलाड़ियों को इस स्थिति से बचाने के लिए स्वेच्छा से आरसीए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

धनंजय हो सकते हैं नए अध्यक्ष

वैभव के इस्तीफे के बाद आरसीए के नए अध्यक्ष को लेकर कवायद तेज हो गई है। नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष एवं प्रदेश के चिकित्सा मंत्री गजेंद्र ¨सह खींवसर के पुत्र धनंजय सिंह आरसीए के अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य खेल परिषद ने 40 लाख की बकाया रकम नहीं चुकाने पर आरसीए के कार्यालय व विश्राम गृह पर ताला लगा दिया था। पिछले कुछ दिनों से आरसीए के दो पदाधिकारी वैभव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में जुटे थे।

यह भी पढ़ें;  Kota News: ब्रेन डेड व्यक्ति ने 3 मरीजों को दी नई जिंदगी, कलेजे पर पत्थर रख परिजनों ने किया अंगदान

यह भी पढ़ें: कौन थीं Anamika Bishnoi जिसके पति ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां; इंस्टाग्राम पर 1 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स; मौत से एक दिन पहले डाली थी ये वीडियो

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें