Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चूड़ा रस्म से शुरू होंगे परिणीति चोपड़ा और आप सांसद राघव चड्ढा की शादी के कार्यक्रम, 24 सितंबर को लेंगे फेरे

परिणीति और राघव की शादी की रस्में 23 सितम्बर की सुबह 10 बजे परीणिति की चूड़ा सेरेमनी के साथ शुरू होंगी। सेहराबंदी का कार्यक्रम 24 सितंबर को द ताज लेक पैलेस में होगा और उसके बाद बारात द लीला पैलेस होटल के लिए रवाना होगी। ताज लेक पैलेस पिछोला झील के बीच है जबकि द लीला पैलेस पिछोला झील के किनारे है।

By Jagran NewsEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Thu, 14 Sep 2023 07:57 PM (IST)
Hero Image
इंटरनेट मीडिया पर वायरल अभिनेत्री परिणीति तथा आपस सांसद राघव चड्ढ़ा की शादी का कार्ड।

उदयपुर,राज्य ब्यूरो। बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा उदयपुर में शादी करने जा रहे हैं। जिसकी तैयारियां शुरू हो चुकी है। दोनों लेकसिटी में 24 सितम्बर को फेरे लेंगे। उनकी शादी का इन्विटेशन कार्ड भी सामने आया है, जिसमें 23 की शाम संगीत, 24 को सेहराबंदी, बारात, जयमाला, फेरे, विदाई और रिसेप्शन आयोजित होगा।

परिणीति तथा राघव की शादी की रस्में 23 सितम्बर की सुबह 10 बजे परीणिति की चूड़ा सेरेमनी के साथ शुरू होंगी। सेहराबंदी का कार्यक्रम 24 सितंबर को द ताज लेक पैलेस में होगा और उसके बाद बारात द लीला पैलेस होटल के लिए रवाना होगी। ताज लेक पैलेस पिछोला झील के बीच है, जबकि द लीला पैलेस पिछोला झील के किनारे है।

90 के दशक की थीम पर होगी संगीत सेरेमनी

जोड़े की संगीत सेरेमनी की थीम 1990 के दशक के गानों पर रखी गई है और इसी दशक के गाने गाए और बजाए जाएंगे। चूड़ा सेरेमनी के बाद दोपहर में लीला पैलेस में मेहमानों के लिए लंच की व्यवस्था की गई है। अगले दिन 24 सितम्बर को दोपहर 3:30 बजे जयमाला होगी। इसके आधे घंटे बाद शाम 4 बजे राघव-परिणीति अपने परिवार की मौजूदगी में सात फेरे लेंगे। रस्में पूरी होने के बाद शाम 6:30 बजे विदाई होगी। इसके बाद रात 8.30 बजे से रिसेप्शन और गाला डिनर होगा।

कई वीवीआईपी आएंगे शादी में

इस आयोजन में कई वीवीआईपी आएंगे। देश के कई प्रमुख नेता, उद्यमी व फिल्मी हस्तियां इस शादी समारोह में आएंगे। परिणीति और राघव के परिवार के सदस्य 22 सितंबर की शाम तक उदयपुर पहुंच सकते हैं।

यह भी पढ़ें - MP को सौगातों से लेकर सनातन पर I.N.D.I.A गठबंधन का घेराव, पढ़ें बीना में पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

मई में हुई थी सगाई

परिणीति और राघव ने 13 मई को दिल्ली के कपूरथला हाउस में सगाई की थी। सगाई में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, शिवनेता नेता आदित्य ठाकरे सहित कई बड़े नेता शामिल हुए थे।

पढ़ाई के दौरान से एक-दूसरे को जानते हैं परिणीति-राघव

परिणीति और राघव ने लंदन से पढ़ाई की है। परिणीति ने मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल में पढ़ाई की है, जबकि राघव लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पढ़े हैं। रिपोट्‌र्स के मुताबिक दोनों तभी से एक-दूसरे को जानते हैं।

यह भी पढ़ें - जनसेना पार्टी के साथ मिलकर होगा चंद्रबाबू नायडू का 'कल्याण'! पवन ने किया टीडीपी के साथ चुनाव लड़ने का एलान