Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ED RAID: 'जब राज्य में ACB अच्छा काम कर रही है तो फिर...',पेपर लीक मामले में ED के हस्तक्षेप पर भड़के CM गहलोत

Paper Leak Case राजस्थान में पेपर लीक मामले को लेकर कई शहरों में ईडी ने छापेमारी की। इस रेड को लेकर सीएम गहलोत ने ईडी की आलोचना करते हुए कहा कि जब एसीबी अपना काम ठीक से कर रही है तो केंद्रीय एजेंसियां क्यों दखल दे रही हैं?

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Tue, 06 Jun 2023 08:30 AM (IST)
Hero Image
मीडिया को संबोधित करते राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फोटो एएनआई)

जयपुर, एजेंसी। पेपर लीक मामलों के संबंध में विभिन्न स्थानों पर छापे मारने के बाद, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा। उन्होंने सवाल किया कि केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय "हस्तक्षेप" क्यों कर रहा है जब राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) पहले से ही "ठीक से और कुशलता से" अपना काम करने में लगा हुआ है।

जबरन हस्तक्षेप क्यों कर रही है ईडी - अशोक गहलोत

गहलोत ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह टिप्पणी कीमुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि "राजस्थान में एसीबी अच्छा काम कर रही है। यहां भ्रष्टाचार करने वाले एसपी और कलेक्टर को पकड़ा है। देश में सबसे ज्यादा कार्रवाइयां राजस्थान की एसीबी ने की है। जब एसीबी पूरी लगन से अपने कर्तव्यों का पालन कर रही है। तो, केंद्रीय एजेंसियां क्यों हस्तक्षेप कर रही हैं? ईडी, इनकम टैक्स और सीबीआई की विश्वसनीयता देश में सबसे ज्यादा बनी रहनी चाहिए। उन्हें उच्च अधिकारियों के दबाव के आगे नहीं झुकना चाहिए।"

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजस्थान में पेपर लीक मामले में तीन स्थानों पर तलाशी ली। इसके अलावा, गहलोत ने प्रवर्तन निदेशालय की विश्वसनीयता को "कमजोर" करने के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की।

राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई नहीं करे

गहलोत ने केंद्रीय एजेंसियों से कहा कि मैं अधिकारियों से अपील करता हूं कि उच्चाधिकारियों के दबाव में न आएं। ईडी, इनकम टैक्स और सीबीआई के सिस्टम में कानून है। उसके अनुसार कार्रवाई करें, आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल में डालें, हमें खुशी होगी। हालांकि, आप सरकारों को बदनाम करने और उनके पक्ष में माहौल बनाने के लिए राजनीतिक बदले की भावना से काम न करें। कानून के हिसाब से जो सिस्टम बना हुआ है उसी के हिसाब से कार्रवाई करो, हम उसका स्वागत करेंगे।

यह भी पढ़ें- CM Ashok Gehlot: सरकार को आलोचना सुनने का माद्दा होना चाहिए, सीएम गहलोत बोले- देश कभी नहीं होगा कांग्रेस मुक्त