Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sandeep Bishnoi: कौन है गैंगस्टर संदीप बिश्नोई, जिसकी नागौर में हुई हत्या, कितना खतरनाक है इसकी जान लेने वाला बंबीहा ग्रुप

Rajasthan गैंगस्टर संदीप बिश्नोई के खिलाफ 25 मामले दर्ज थे। वह नागौर जेल में बंद था। संदीप कुख्यात गैंगस्टर और सुपारी किलर था। वह सेठी गिरोह से भी जुड़ा था। संदीप की हत्या करने वाला बंबीहा ग्रुप बहुत ही खतरनाक है। इस गैंग में करीब 300 शूटर हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Updated: Tue, 20 Sep 2022 05:03 PM (IST)
Hero Image
कौन है गैंगस्टर संदीप बिश्नोई, जिसकी नागौर हुई हत्या, कितना खतरनाक है इसकी जान लेने वाला बंबीहा ग्रुप।

जयुपर, जेएनएन। Rajasthan News: गैंगस्टर संदीप बिश्नोई (Sandeep Bishnoi) की राजस्थान के नागौर में जिला व सत्र न्यायालय परिसर के बाहर सोमवार को दिनदहाड़े पुलिस के सामने को गोली मार हत्या कर दी गई।नागौर पुलिस बिश्नोई को न्यायालय में पेश करने के लिए लेकर पहुंची थी। इसी दौरान काले रंग की स्कार्पियो में आए बदमाशों ने नौ फायर किए थे। संदीप के सिर और धड़ में गोलियां मारी गईं। संदीप के खिलाफ करीब 25 मामले दर्ज थे। वह नागौर जेल में बंद था। संदीप कुख्यात गैंगस्टर और सुपारी किलर था। वह सेठी गिरोह से भी जुड़ा था। संदीप की हत्या करने वाला बंबीहा ग्रुप (Bambiha Group ) बहुत ही खतरनाक है। इस गैंग में करीब 300 शूटर हैं।

शराब तस्करी भी करता था संदीप बिश्नोई

पुलिस के मुताबिक, हरियाणा के हिसार का रहने वाला संदीप बिश्नोई शराब तस्करी भी करता था। भीलवाड़ा (Bhilwara) में दो पुलिस कांस्टेबल की हत्या करने वाला तस्कर राजू फौजी और संदीप खास दोस्त थे। पुलिसकर्मियों की हत्या के लिए संदीप ने ही राजू को हथियार दिए थे। संदीप ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि था कि उसने उत्तर प्रदेश के एक व्यक्ति से अवैध हथियार खरीदे थे। साल, 2016 में संदीप ने राजू के साथ बाड़मेर में फरारी काटी थी। नागौर में 29 नवंबर, 2019 को हुए हत्याकांड में पहली बार संदीप का नाम सामने आया था। हत्या के लिए एक महिला ने संदीप को 30 लाख रुपये की सुपारी दी थी। इसी मामले में वह नागौर जेल में बंद था।

इस गैंग ने ली संदीप की हत्या की जिम्मेदारी

गैंगस्टर संदीप बिश्नोई की हत्या के मामले में पंजाब (Punjab) की बंबीहा गैंग ने जिम्मेदारी ली है। बंबीहा गैंग ने सोमवार रात इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर संदीप की हत्या की जिम्मेदरी ली है। बताया जा रहा है कि यह गैंग आर्मेनिया से संचालित होती है। बंबीहा गैंग में करीब तीन सौ शूटर बताए जा रहे हैं। यह गैंग हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और एनसीआर में सक्रिय है। पंजाब के मोगा में रहने वाला दविंदर बंबीहा इस गैंग को संचालित करता है। 

यह भी पढ़ेंः गैंगस्टर ने व्यापारी से दस लाख रुपये मांगे, कहा-मैंने करवाई थी मंत्री के बेटे के दोस्त की हत्या