Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asaram Parole: इलाज के लिए पैरोल पर जेल से बाहर आया आसाराम, डॉक्टर-सहायक के अलावा और कोई नहीं आ सकेगा पास

राजस्थान के जोधपुर सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे आसाराम सोमवार को इलाज के लिए सात दिनों के लिए पैरोल पर बाहर आया। आसाराम को 13 अगस्त को राजस्थान हाई कोर्ट ने सात दिनों की पैरोल दी थी। पैरोल की अवधि अस्पताल पहुंचने के समय से गिनी जाएगी। जहां आसाराम भर्ती होगा वहां 24 घंटे पुलिस का पहरा रहेगा

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Tue, 27 Aug 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
इलाज के लिए पैरोल पर जेल से बाहर आया आसाराम

 संवाद सहयोगी, जोधपुर। नाबालिग के साथ यौन शोषण के आरोप में राजस्थान के जोधपुर सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे आसाराम सोमवार को इलाज के लिए सात दिनों के लिए पैरोल पर बाहर आया।

महाराष्ट्र के पुणे में खपोली स्थित माधव बाग अस्पताल में वह खुद के खर्चे पर आयुर्वेदिक पद्धति से इलाज कराएगा। आसाराम को 13 अगस्त को राजस्थान हाई कोर्ट ने सात दिनों की पैरोल दी थी। पैरोल की अवधि अस्पताल पहुंचने के समय से गिनी जाएगी।

खर्च भी आसाराम ही उठाएगा

हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार इलाज के दौरान डॉक्टर और उसकी सुविधा के अनुसार सहायक के अलावा कोई आसाराम के साथ नहीं रह सकेगा। जहां आसाराम भर्ती होगा, वहां 24 घंटे पुलिस का पहरा रहेगा, जिसका खर्च भी आसाराम ही उठाएगा।

जोधपुर एयरपोर्ट तक एंबुलेंस से ले जाया गया

पैरोल के लिए आसाराम की ओर से व्यक्तिगत रूप से 50 हजार रुपये का बांड भरा गया है। आसाराम को पहले एयर एंबुलेंस से ले जाने की बात कही गई थी, मगर सोमवार को जेल से उसे जोधपुर एयरपोर्ट तक एंबुलेंस से ले जाया गया, जहां से वह इंडिगो की फ्लाइट से मुंबई के लिए रवाना हुआ। उसके साथ जोधपुर पुलिस के जवान और दो अटेंडेंट भी थे।