Move to Jagran APP

ऐशों-आराम का चाहिए था जीवन, तो 19 साल के नर्सिंग छात्र ने शुरू किया बाइक चोरी गैंग; बाड़मेर पुलिस के चढ़ा हत्थे

Barmer News बाड़मेर पुलिस ने एक बाइक चोरी गैंग का पर्दाफाश किया है लेकिन उसमें चौंकाने वाली बात यह सामने आई कि गैंग का सरगना एक 19 वर्षीय छात्र है जो कि नर्सिंग में फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रहा है। पुलिस ने ऑपरेशन भौकाल चलाकर इस गैंग को पकड़ा है। साथ ही आरोपियों के पास से 16 बाइकें भी बरामद की गई हैं। पढ़ें पुलिस ने क्या-क्या किए खुलासे।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 25 Oct 2024 11:44 PM (IST)
Hero Image
पकड़े गए बाइक चोरों के साथ पुलिस की टीम। (Photo- X/ @Barmer_Police)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान की बाड़मेर पुलिस को बाइक चोरी की घटनाओं के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है, जहां पुलिस ने एक गैंग का पर्दाफाश किया है। हालांकि, इसमें हैरानी वाली बात निकलकर सामने आई कि इस पूरे गैंग का गिरोह एक 19 साल का छात्र निकलकर आया, जो कि अभी नर्सिंग फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रहा है।

गौरतलब है कि बाड़मेर से पिछले कुछ समय से लगातार बाइक चोरी की घटनाएं सामने आ रही थीं। इन पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने एक्शन प्लान बनाया और जांच में जुट गई। जांच में पुलिस के हत्थे बाइक चोरी करने वाली एक गैंग चढ़ी। आरोपियों से पूछताछ करने पर पता चला कि 19 साल का छात्र यह गैंग चला रहा है।

ऐशों-आराम का जीवन जीना चाहता था आरोपी

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि यह छात्र ऐशों- आराम का जीवन चाहता था और दिखावा करना चाहता था, इसलिए चोरी करने वाली गैंग चला रहा था। पुलिस ने आरोपियों से बाड़मेर शहर से चोरी की गई 16 बाइकें भी बरामद की है।

(पुलिस ने आरोपियों के पास से बाइकें भी की बरामद। Photo- Barmer Police)

पुलिस ने इस संबंध में पोस्ट करते हुए लिखा, 'ऑपरेशन भौकाल के तहत डीएसटी व थाना कोतवाली बाड़मेर पुलिस की बड़ी कार्यवाही। मोटरसाईकल चुराने वाली गैंग का पर्दाफाश, 16 मोटरसाईकलें बरामद करने मे सफलता। मुख्य सरगना सहित 4 आरोपी दस्तयाब। श्री नरेन्द्र सिंह मीना IPS पुलिस अधीक्षक बाड़मेर ने बताया कि श्रीमान् महानिरीक्षक पुलिस, जोधपुर रेंज, जोधपुर के निर्देशानुसार वाहन चोरी गैंग के खुलासा हेतु विशेष अभियान ऑपरेशन भौकाल चलाया जा रहा है।'

ऐसे किया गिरोह का पर्दाफाश

पुलिस ने कहा कि विशेष टीमों द्वारा शहर बाड़मेर मे वाहन चोरी हुए प्रकरणो के घटनास्थल पर पहुंचकर आस-पास के करीब 200 कैमरों के फुटेज खंगाले गए एवं तकनीकी सहायता से निगरानी रखकर संदिग्धो की पहचान की गई।

पुलिस के अनुसार टीमो द्वारा दस्तयाब संदिग्धो से गहनता से पूछताछ की गई तथा आपराधिक पृष्ठभूमि की सम्पूर्ण जानकारी एकत्रित की गई। पूछताछ में आरोपियों ने शहर बाड़मेर में विभिन्न स्थानों से मोटर साईकल चुराना स्वीकार किया। आरोपियों ने नवरात्रि में गरबा आयोजन स्थलों पर भीड़भाड़ होने से रात्रि में मोटर साईकलें चुराने की करीब 7 वारदातों को अंजाम दिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।