Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रामलीला संगठन ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के मंत्री से की मुलाकात

भाग्यश्री मां वेदमाती की भूमिका निभा रही है। मालिनी अवस्थी मां शबरी की भूमिका में अयोध्या की रामलीला में अभिनय से राम भक्तों को कई वर्षों से अपनी भूमिका से राम भक्त में लीन करती है। शीबा यह भी सलमान खान के साथ कई फिल्में कर चुकी हैं- यह आग कब बुझेगी सूर्यवंशी ऐसे कई फिल्म कर चुकी है । एक्टर ऋतु शिवपुरी मां सुनयना की भूमिका निभा रही हैं।

By Jagran News Edited By: Anurag Mishra Updated: Wed, 11 Sep 2024 12:25 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान सरकार के मंत्री से की रामलीला संगठन ने की मुलाकात

 अयोध्या की रामलीला के फाउंडर अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) और महासचिव शुभम मलिक ने राजस्थान सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग कैबिनेट मंत्री ' अविनाश गहलोत ' से मुलाकात की। उन्होंने मंत्री को अयोध्या की रामलीला की तैयारी से अवगत कराया और उसके बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस मौके पर अयोध्या की रामलीला के फाउंडर अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) और महासचिव शुभम मलिक ने और दीपक भागचांदनी, करण शर्मा , हरीश सागर , वेद सागर ने 'अविनाश गहलोत राजस्थान सरकार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग कैबिनेट मंत्री' उनको स्मृति चिन्ह देखकर सम्मानित किया और उनको अयोध्या की रामलीला का संरक्षक बनाया। गहलोत ने कहा कि यह भगवान श्रीराम की जन्मभूमि में होने वाली इस रामलीला में जरूर शिरकत करूंगा।

अयोध्या की रामलीला में इस बार सबसे ज्यादा फिल्म स्टार काम कर रहे हैं। मुंबई की सुपरस्टार भाग्यश्री जिनको सभी जानते हैं- जिन्होंने मैंने प्यार किया , फिल्म से शुरुआत की थी । भाग्यश्री मां वेदमाती की भूमिका निभा रही है। पद्म श्री मालिनी अवस्थी मां शबरी की भूमिका में अयोध्या की रामलीला में अभिनय से राम भक्तों को कई वर्षों से अपनी भूमिका से राम भक्त में लीन करती है। शीबा यह भी सलमान खान के साथ कई फिल्में कर चुकी हैं- यह आग कब बुझेगी, सूर्यवंशी, ऐसे कई फिल्म कर चुकी है । बॉलीवुड की जानी-मानी एक्टर ऋतु शिवपुरी मां सीता की मां सुनयना की भूमिका निभा रही हैं। अमिता नांगिया जो कई फिल्म कर चुकी है , कई टीवी सीरियल कर चुकी है । मंगिशा मां सीता की भूमिका में नजर आएंगी अयोध्या की रामलीला में। मैडोना जो जाना-माना नाम है , कई टीवी सीरियल में भी काम कर रही है, वह कैक‌ई की भूमिका निभा रही हैं।