Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Suryakanta Vyas Died: 'जीजी' नहीं रहीं, राजस्थान की सबसे उम्रदराज MLA रहीं सूर्यकांता व्यास का निधन

Suryakanta Vyas passed away जोधपुर की पूर्व विधायक और वरिष्ठ भाजपा नेता सूर्यकांता व्यास का आज निधन हो गया। वह 86 वर्ष की थीं। उनके परिवार ने बताया कि व्यास बीमार थीं और पिछले कुछ महीनों से बिस्तर पर ही थीं। छह बार विधायक रहीं व्यास ने पार्षद के रूप में अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया था। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने निधन पर दुख जताया है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Wed, 25 Sep 2024 11:08 AM (IST)
Hero Image
Suryakanta Vyas passed away जोधपुर की पूर्व विधायक सूर्यकांता व्यास का निधन हुआ।

पीटीआई, जोधपुर। Suryakanta Vyas passed away वरिष्ठ भाजपा नेता और जोधपुर की पूर्व विधायक सूर्यकांता व्यास का आज निधन हो गया। वह 86 वर्ष की थीं। उनके परिवार ने बताया कि व्यास बीमार थीं और पिछले कुछ महीनों से बिस्तर पर ही थीं।

वसुंधरा और शेखावत सरकार में जोधपुर का किया विकास

जोधपुर के सूरसागर और पहले सिटी विधानसभा क्षेत्र से छह बार विधायक रहीं व्यास ने पार्षद के रूप में अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया था और वसुंधरा राजे और भैरों सिंह शेखावत की सरकारों के दौरान जोधपुर के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 

यहां तक ​​कि अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान भी उन्होंने क्षेत्र के विकास में योगदान दिया।

'जीजी' के नाम से थीं मशहूर 

'जीजी' के नाम से मशहूर सूर्यकांता व्यास का जन्म 23 फरवरी 1938 को हुआ था और उन्होंने 1990 से सात बार विधायक चुनाव लड़ा, जिनमें से छह में उन्हें जीत मिली। वह जोधपुर और सूरसागर से तीन-तीन बार विधायक रहीं। 

2023 में अधिक उम्र के कारण टिकट कटा

2023 के चुनाव में उनकी अधिक उम्र के कारण उन्हें टिकट नहीं दिया गया। राज्यपाल हरि भाऊ बागड़े ने वरिष्ठ भाजपा नेता के निधन पर शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने भी उनके निधन पर दुख व्यक्त किया और कुछ दिन पहले व्यास से हुई मुलाकात को याद किया। उन्होंने उनके निधन को पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति बताया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें