Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kota Students: कोटा का एक और छात्र लापता; नोट में लिखा, 'मेरा पेपर अच्छा नहीं हुआ, मुझे बैराज के पास ढूंढ लेना

नीट के एक अभ्यर्थी द्वारा अपनी जेब में 8000 रुपये लेकर अपना पीजी कमरा छोड़ने के लगभग एक सप्ताह बाद कोटा में मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा एक और 19 वर्षीय छात्र लापता हो गया है। पुलिस ने कहा कि बिहार के मूल निवासी अमन कुमार सिंह पिछले दो वर्षों से कोटा में प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे थे।

By Siddharth Chaurasiya Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Mon, 13 May 2024 11:09 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है और छात्र का पता लगाने के प्रयास जारी हैं।

जागरण न्यूज नेटवर्क, कोटा। नीट के एक अभ्यर्थी द्वारा अपनी जेब में 8,000 रुपये लेकर अपना पीजी कमरा छोड़ने के लगभग एक सप्ताह बाद कोटा में मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा एक और 19 वर्षीय छात्र लापता हो गया है। पुलिस ने कहा कि बिहार के मूल निवासी अमन कुमार सिंह पिछले दो वर्षों से कोटा में प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। 11 और 12 मई की रात को स्वर्ण विहार कॉलोनी में अपने पेइंग गेस्ट रूम से निकल गए।

उन्होंने बताया कि सिंह ने एक नोट छोड़ा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वह एनईईटी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और इसे पास नहीं कर पाएंगे। 6 मई को राजस्थान के मूल निवासी राजेंद्र प्रसाद मीना (19) यहां अपने पीजी कमरे से लापता हो गए। उसने अपने माता-पिता को एक टेक्स्ट संदेश भेजा जिसमें कहा गया कि वह आगे पढ़ाई नहीं करना चाहता और पांच साल के लिए घर छोड़ रहा है।

मीना ने लिखा कि उसके पास 8,000 रुपये हैं और जरूरत पड़ने पर वह अपने परिवार या अन्य रिश्तेदारों से संपर्क करेगा। सिंह ने अपने नोट में पाठकों से चंबल नदी पर स्थित कोटा बैराज के पास उसकी तलाश करने को कहा। हालांकि, पुलिस ने लड़के के आत्महत्या करने की संभावना से इनकार कर दिया, क्योंकि पुलिस के अनुसार बैराज के पास उसका कोई निशान नहीं मिला।

उनके भाई ने पुलिस को बताया कि 11 और 12 मई की मध्यरात्रि को लगभग 1 बजे, सिंह पीजी से बाहर जाने में कामयाब रहे। अधिकारी ने कहा, जब वह लगभग एक घंटे बाद उठा, तो उसने अपने भाई को गायब पाया, लेकिन बिस्तर पर एक नोट और उसका मोबाइल पड़ा हुआ देखा।

भारद्वाज ने कहा, "नोट में छात्र ने कहा कि वह तनावग्रस्त था क्योंकि वह एनईईटी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका और उत्तीर्ण नहीं हो पाएगा। पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है और छात्र का पता लगाने के प्रयास जारी हैं।" डीएसपी ने कहा कि बिहार के मुंगेर जिले के मूल निवासी सिंह के माता-पिता भी रविवार को कोटा पहुंचे।