Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kota: घर पर बिजली का तार गिरने से मां-बेटी की मौत, विभाग पर लगा लापरवाही का आरोप

Mother Daughter Electrocuted In Kota कोटा के चेचट थाना क्षेत्र के देवली गांव में ओवरहेड बिजली लाइन का तार उनके घर पर गिर गया।महिला की पहचान राजेशबाई शर्मा (50) और बेटी की पहचान ज्योति (21) के रूप में हुई। चेचट थाने के एसएचओ ने जानकरी दी कि सड़क पर लगे 11 केवी बिजली लाइन के खंभे से तार घर पर गिरने से दोनों करंट की चपेट में आ गए।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 26 Jul 2024 08:21 AM (IST)
Hero Image
कोटा में बिजली का तार गिरने से मां-बेटी की मौत।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, कोटा। जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (Jaipur Vidyut Vitran Nigam Limited) की कथित लापरवाही की वजह से 50 वर्षीय महिला और उनकी 21 वर्षीय बेटी की मौत हो गई।

दरअसल, बुधवार रात चेचट थाना क्षेत्र के देवली गांव में ओवरहेड बिजली लाइन का तार उनके घर पर गिर गया।महिला की पहचान राजेशबाई शर्मा (50) और बेटी की पहचान ज्योति (21) के रूप में हुई।

बिजली लाइन के खंभे से घर पर गिरा तार

चेचट थाने के एसएचओ मानसीराम विश्नोई ने जानकरी दी कि सड़क पर लगे 11 केवी बिजली लाइन के खंभे से तार घर पर गिरने से दोनों करंट की चपेट में आ गए।

जेवीवीएनएल पर लापरवाही पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

एसएचओ ने बताया कि बारिश हो रही थी, इसलिए करंट लगने की संभावना है। ग्रामीणों और मृतकों के परिजनों ने जेवीवीएनएल अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने अपने घर के पास लगे खंभे को हटाने की मांग की थी, लेकिन उसे नहीं हटाया गया।

मामले की जांच शुरू

जेवीवीएनएल के अधिकारियों और तहसीलदार ने पीड़ितों के परिजनों को मुआवजा देने और मामले की जांच का आश्वासन दिया है।