Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: कोटा में JEE की तैयारी कर रहे महाराष्ट्र के छात्र ने की आत्महत्या, परिजन से मिलने के बाद उठाया कदम

देश में कोचिंग हब के रूप में प्रसिद्ध राजस्थान के कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने आत्महत्या कर ली। सोमवार सुबह कोटा के जवाहर नगर क्षेत्र के एक निजी हास्टल में रह रहे 17 वर्षीय छात्र भार्गव केशव ने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फोटो- जागरण।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 12 Jun 2023 07:04 PM (IST)
Hero Image
कोटा में JEE की तैयारी कर रहे महाराष्ट्र के छात्र ने की आत्महत्या। फोटो- जागरण।

जागरण संवाददाता, जयपुर। देश में कोचिंग हब के रूप में प्रसिद्ध राजस्थान के कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने आत्महत्या कर ली। सोमवार सुबह कोटा के जवाहर नगर क्षेत्र के एक निजी हास्टल में रह रहे 17 वर्षीय छात्र भार्गव केशव ने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

जेईई की तैयारी कर रहा था छात्र

मालूम हो कि छात्र यहां संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) की तैयारी के लिए दो महीने पहले ही आया था। छात्र महाराष्ट्र में नंदूरबार जिले के कामथनगर का निवासी था। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र का शव एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। फिलहाल आत्महत्या के कारणों की जानकारी नहीं मिली है।

होटल में ठहरे हुए थे स्वजन

पुलिस उप अधीक्षक अमर सिंह ने बताया कि छात्र के स्वजन दो दिन से कोटा आए हुए थे। स्वजन यहां होटल में ठहरे थे। वे सुबह आठ बजे छात्र से मिलने हास्टल पहुंचे। बातचीत के बाद स्वजन नाश्ता करने के लिए बाहर चले गए। छात्र ने हास्टल में ही नाश्ता करने की बात कही।

इस वर्ष अबतक 13 छात्रों ने की आत्महत्या

स्वजन नाश्ता कर के वापस लौटे तो कमरा अंदर से बंद था। उन्होंने हास्टल वार्डन को बुलाया। कमरे का दरवाजा तोड़कर देखा तो छात्र कमरे में कड़े पर फांसी के फंदे से लटका हुआ था। स्वजनों का कहना है कि छात्र ने उनसे अच्छी तरह बातचीत की थी। मालूम हो कि इस साल जनवरी से लेकर अब तक 13 छात्रों ने आत्महत्या की है। इनमें से 11 छात्रों ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है।