Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: कोटा में इस माह आत्महत्या का 5वां मामला, NEET की तैयारी कर रही छात्रा ने किया सुसाइड

थाना अधिकारी गंगा सहाय शर्मा का कहना है कि प्रारंभिक तौर पर पढ़ाई के दबाव में आत्महत्या करना माना जा रहा है। जांच के बाद ही पूरा खुलासा हो सकेगा। कोटा में छात्र-छात्राओं की आत्महत्या का मई महीने में यह पांचवा मामला है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 27 May 2023 08:57 PM (IST)
Hero Image
कोटा में छात्रा ने आत्महत्या की (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। देश में कोचिंग हब के रूप में प्रसिद्ध राजस्थान के कोटा में एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली। छात्रा का शव शनिवार सुबह उसके कमरे में फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। कमरे में एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें लिखा है कि मेरी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है।

अब टोंक की छात्रा ने की आत्महत्या

कोटा में छात्र-छात्राओं की आत्महत्या का मई महीने में यह पांचवा मामला है। मृतक छात्रा साक्षी (17) राजस्थान में ही टोंक की रहने वाली थी। वह कोटा में थमर्ल पावर में कार्यरत चाचा के पास रहकर पढ़ाई कर रही थी। मृतक छात्रा नीट की तैयारी कर रही थी।

साक्षी ने शनिवार सुबह आत्महत्या की है। उसकी मां पिछले कुछ दिनों से कोटा में रह रही थी। शनिवार सुबह करीब आठ बजे सभी स्वजन पास में ही रहने वाले रिश्तेदार के यहां गए थे। साक्षी अपने कमरे में पढ़ाई कर रही थी। स्वजन जब वापस घर लौटे तो उसका शव कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला। उसने चुन्नी से फांसी लगाकर आत्महत्या की है। स्वजन साक्षी को अस्पताल लेकर गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के अनुसार, यह कुन्हाड़ी क्षेत्र का मामला है। थाना अधिकारी गंगा सहाय शर्मा का कहना है कि प्रारंभिक तौर पर पढ़ाई के दबाव में आत्महत्या करना माना जा रहा है। जांच के बाद ही पूरा खुलासा हो सकेगा।

इस माह 5 छात्र-छात्रों ने की आत्महत्या

कोटा में इस महीने में पांच छात्र-छात्राओं ने आत्महत्या की है। आठ मई को बेंगलुरू निवासी 22 साल के छात्र ने हास्टल की दसवीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या की थी। 11 मई को 15 साल के धनेश कुमार ने आत्महत्या की थी। इसी तरह 12 मई को बिहार के पटना निवासी 17 साल के नवलेश कुमार, 24 मई को 16वर्षीय आर्यन ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी।