Move to Jagran APP

Rajasthan: कोटा-बूंदी में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट से बढ़ा बवाल, घर पर की पत्थरबाजी

Communities Clash Boondi राजस्थान के बूंदी जिले में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हो गई । इस मामले में बालकिशन नरवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है । उसके खिलाफ आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया । वहीं पथराव करने के आरोप में सात अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 21 Aug 2024 08:53 PM (IST)
Hero Image
बूंदी में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट से बढ़ा बवाल (Imahge: Jagran)

पीटीआई, कोटा। बूंदी जिले के लाखेरी कस्बे में बुधवार को एक युवक ने सोशल मीडिया पर कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड कर दिया जिसके बाद दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई। घटना मंगलवार रात की है, जब एक समुदाय के लोगों ने युवक के घर पर पथराव किया, जिसके बाद युवक ने भी लोगों के एक समूह के साथ मिलकर जवाबी कार्रवाई की।

बालकिशन नरवाल को किया गया गिरफ्तार

इलाके के डीएसपी दिलीप मीना ने बुधवार को बताया, 'मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बालकिशन नरवाल को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। पथराव करने के आरोप में सात अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है।'

क्या है पूरा मामला?

बूंदी के लाखेरी कस्बे के महावीरपुरा इलाके के निवासी नरवाल ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट अपलोड की, जिसमें कथित तौर पर मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई। युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए समुदाय के लोगों ने मंगलवार रात लाखेरी के उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) को ज्ञापन सौंपा। पुलिस सूत्रों के अनुसार, उनमें से कुछ लोग लाखेरी थाने भी पहुंचे और कार्रवाई की मांग की।

जमकर हुआ पथराव

पुलिस थाने से लौटते समय इन लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर नरवाल के घर पर पथराव किया। उन्होंने बताया कि नरवाल ने अपने समुदाय के सदस्यों के साथ मिलकर जवाबी कार्रवाई की। पत्थरबाजी में कोई घायल नहीं हुआ। हालांकि, कुछ दोपहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। अभी इलाके में स्थिति सामान्य है। मामले में आगे की जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें: Bharat Bandh: बाजार बंद, परिवहन सेवाएं प्रभावित, पुलिस ने बढ़ाई निगरानी; भारत बंद का राजस्थान में कैसा रहा असर?

यह भी पढे़ं: Rajasthan: चूरू के अस्पताल में नर्सिंग अधिकारी ने महिला कर्मचारी से की छेड़छाड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।