Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'राजस्थान में अब सरकार नहीं, केवल सर्कस बचा है'; गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम अशोक गहलोत पर बोला हमला

गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम अशोक गहलोत पर हमला बोलते हुए कहा कि अब राजस्थान में सरकार नाम की कोई चीज नहीं बची अब तो केवल सर्कस चल रहा है। शेखावत ने दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता में शामिल खिलाड़ियों से मुलाकात की तथा ट्रॉफी को प्रदर्शित किया। शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अक्टूबर को प्रसिद्ध कृष्णधाम सांवरियाजी और 5 अक्टूबर को जोधपुर के दौरे पर आ रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 09:42 PM (IST)
Hero Image
शनिवार को उदयपुर दौरे पर रहे केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत। फोटोः जागरण

उदयपुर, जेएनएन। केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शनिवार को उदयपुर दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने मीडियाकर्मियों से मुलाकात के दौरान राज्य की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब राजस्थान में सरकार नाम की कोई चीज नहीं बची, अब तो केवल सर्कस चल रहा है।

केन्द्रीय मंत्री शनिवार को यहां उदयपुर में नारायण सेवा संस्थान की ओर से चल रही तीसरी राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट चैंपियनशिप में बतौर अतिथि पहुंचे थे।

राज्य में सरकार नहीं सर्कस चल रहा हैः शेखावत

केन्द्रीय मंत्री ने सीएम गहलोत के विजन 2030 पर हमला बोलते हुए कहा कि जिसे युवावस्था में राजस्थान की जनता ने सीएम बनने का अवसर दिया। तीन बार वह मुख्यमंत्री बने, वह अंतिम चरण में यह जानना चाहती है कि जनता क्या चाहती है? वह जानते हैं कि अब उनका समय पूरा हो चुका है। इसलिए इन दिनों राज्य में सरकार नहीं, बल्कि सर्कस चल रहा है।

राजस्थान दौरे पर करोड़ों की सौगात देंगे पीएम मोदी

शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अक्टूबर को प्रसिद्ध कृष्णधाम सांवरियाजी और 5 अक्टूबर को जोधपुर के दौरे पर आ रहे हैं। दोनों ही जगह पीएम मोदी राजस्थान की जनता को करोड़ों रुपए की योजनाओं की सौगात देंगे। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि इन दोनों ही सभाओं में पीएम मोदी से चुनाव में काम करने के लिए नया मंत्र मिलने वाला है।

दिव्यांग खिलाडियों से मिलती है ऊर्जा और प्रेरणा

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता में शामिल खिलाड़ियों से मुलाकात की तथा ट्रॉफी को प्रदर्शित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार दिव्यांगजन को मुख्य धारा से जोड़ने और उनके समग्र विकास के लिए अनेक योजनाओं का क्रियावन कर रही है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के पैरा खिलाड़ी अपनी सफलता का परचम फहरा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में PM मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी भाजपा, विधायक दल में होगा सीएम का फैसला

 दिव्यांग खिलाडियों से बातचीत से जीवन जीने का वो मंत्र उन्हें मिला, जो शायद किसी बड़े मोटिवेशनल मंच से भी ना मिल सके। नारायण सेवा संस्थान की सेवाओं से उनकी माताजी अपने जीवन काल में काफी प्रभावित रही और मृत्यु से करीब 25 वर्षों तक सहयोग करती रही। मेरा सहयोग भी संस्थान को मिलता रहेगा।- शेखावत 

कार्यक्रम में शामिल हुए भाजपा के कई नेता

उन्होंने दिव्यांग जया महाजन द्वारा रंगोली के रूप में बनाये गए अपने चित्र को देख उनकी कला की सराहना की और उनका सम्मान किया। कार्यक्रम में उदयपुर ग्रामीण से विधायक फूलसिंह मीणा, नगर निगम के उप महापौर पारस सिंघवी, शहर भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्र श्रीमाली भी शामिल थे।

यह भी पढ़ेंः  बीजेपी ने राजस्थान को 7 जोन में बांटा, हर नेता की जिम्मेदारी तय कर मैदान में उतारा