Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: ऐतिहासिक गणगौर बोट से निकलेगी राघव की बारात, मेवाड़ परंपरा की दिखेगी झलक; भव्य होगा शादी समारोह

बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा की अपनी रॉयल वेडिंग को लेकर दुनिया भर में सुर्खियों में बने हुए हैं। रिसेप्शन कार्ड के बाद सोशल मीडिया पर वेडिंग कार्ड वायरल हो रहा है। अब चर्चा है कि जब राघव बारात लेकर परिणीति को लेने पहुंचेंगे तो घोड़े हाथी या विंटेज कार में नहीं बल्कि वो बोट (नाव) में सवार होकर पहुंचेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sat, 16 Sep 2023 11:53 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan: ऐतिहासिक गणगौर बोट से निकलेगी राघव की बारात, मेवाड़ परंपरा की दिखेगी झलक; भव्य होगा शादी समारोह (फाइल फोटो)

उदयपुर, राज्य ब्यूरो। बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा की अपनी रॉयल वेडिंग को लेकर दुनिया भर में सुर्खियों में बने हुए हैं। रिसेप्शन कार्ड के बाद सोशल मीडिया पर वेडिंग कार्ड वायरल हो रहा है।

बोट में सवार होकर पहुंचेंगे राघव चड्ढा

अब चर्चा है कि जब राघव बारात लेकर परिणीति को लेने पहुंचेंगे तो घोड़े, हाथी या विंटेज कार में नहीं बल्कि वो बोट (नाव) में सवार होकर पहुंचेंगे। यह जानकारी सामने आने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि उदयपुर की मशहूर शाही गणगौर बोट में ये बारात निकाली जाएगी। अगर ऐसा होता है तो ये ऐसा पहला मौका होगा जब किसी सेलिब्रिटी की बारात के लिए शाही गणगौर बोट का इस्तेमाल किया जाएगा।

दुनिया के टॉप थ्री फाइव स्टार में शामिल है होटल

आप नेता राघव चड्‌ढा और बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की शादी में आए मेहमानों के लिए उदयपुर के होटल द लीला पैलेस को चुना है, जिसमें परिणीति महाराजा सुईट में चूड़ा रस्म होगी, वहां का एक रात का किराया 10 लाख रुपए है। होटल 'द लीला पैलेस' को ट्रैवल प्लस लीजार के विश्व के सर्वश्रेष्ठ अवॉर्ड सर्वेक्षण- 2023 में तीसरा स्थान मिला है। लीला पैलेस उदयपुर को दुनिया के 100 सर्वश्रेष्ठ होटलों और भारत के 5 पसंदीदा रिसोर्ट्स की सूची में भी शामिल किया जा चुका है। जुलाई 2019 में न्यूयार्क की विश्व प्रसिद्ध ट्रैवल मैगजीन ‘ट्रैवल प्लस लीजायर’ ने दुनिया के बेस्ट-100 होटल्स में नंबर-1 का खिताब होटल एंड रिसोर्ट ‘द लीला पैलेस उदयपुर’ को दिया था।

यह भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra Part-2: कब शुरू होगी भारत जोड़ो यात्रा 2.0? CWC की बैठक में कांग्रेस नेता ने दिया जवाब

दुल्हनिया परिणीति को लेने राघव नाव से ले जाएंगे बारात

इससे पहले पिछोला झील के बीच स्थित होटल ताज में राघव की सेहरा बंदी का कार्यक्रम होगा। इसके बाद ताज होटल से दुल्हनिया परिणीति को लेने राघव के साथ बारात रवाना होगी। बाराती नाव की सवारी करते हुए पास ही होटल लीला पहुंचेंगे। इसके लिए भी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। बताया जा रहा है कि नावों की सजावट में भी मेवाड़ परंपरा की झलक दिखेगी। 24 सितंबर को बारात जाएगी।

90 के दशक की थीम पर होगी संगीत सेरेमनी

चूड़ा सेरेमनी के बाद दोपहर में लीला पैलेस में मेहमानों के लिए लंच की व्यवस्था की गई है। उसी शाम संगीत सेरेमनी होगी, जिसकी थीम 90 के दशक पर होगी। इसमें 90 के दशक के गानों से शाम सजेगी। कार्ड के अनुसार, 24 सितंबर को राघव बारात लेकर लीला पैलेस पहुंचेंगे। दोपहर 3:30 बजे जयमाला होगी। इसके आधे घंटे बाद शाम 4 बजे राघव-परिणीति अपने परिवार की मौजूदगी में सात फेरे लेंगे। रस्में पूरी होने के बाद शाम 6:30 बजे विदाई होगी। इसके बाद रात 8.30 बजे से रिसेप्शन और गाला डिनर होगा।

यह भी पढ़ें- चूड़ा रस्म से शुरू होंगे परिणीति चोपड़ा और आप सांसद राघव चड्ढा की शादी के कार्यक्रम, 24 सितंबर को लेंगे फेरे