Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan News: चुनाव से पहले पुलिस ने बरामद किए हवाला के डेढ़ करोड़ रुपये, उदयपुर से गुजरात ले जा रहे थे पैसे

राजस्थान में पुलिस ने हवाला की एक करोड़ 48 लाख पचास हजार रुपए की राशि बरामद की इस मामले में दो युवकों तथा एक नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। साथ ही पुलिस यह भी पता लगा रही है कि हवाला का पैसा किसके द्वारा भेजा गया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि बरामद राशि उदयपुर से गुजरात ले जाई रही थी।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Fri, 06 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
उदयपुर में हवाला के डेढ़ करोड़ बरामद।

जागरण संवाददात, उदयपुर: राजस्थान चुनाव को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है। आबकारी मामलों के साथ पुलिस हवाला कारोबार पर भी नजरें गड़ाए हुए हैं। गुरुवार रात शहर के घंटाघर थाना क्षेत्र में पुलिस ने हवाला की एक करोड़ 48 लाख पचास हजार रुपए की राशि बरामद की, जिसे एक कार की सीट के नीचे छिपाकर लाया जा रहा था।

गुजरात ले जाए जा रहे थे पैसे

पुलिस ने इस मामले में दो युवकों तथा एक नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। साथ ही पुलिस यह भी पता लगा रही है कि हवाला का पैसा किसके द्वारा भेजा गया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि बरामद राशि उदयपुर से गुजरात ले जाई रही थी।

मिली जानकारी के अनुसार घंटाघर थाना पुलिस ने मोचीवाड़ा इलाके में एक संदिग्ध कार की तलाशी के दौरान उक्त हवाला राशि बरामद की। एक करोड़ 48 लाख 50 हजार रुपये की राशि थैलों में भरी हुई थी, जो कार की आगे की सीट के नीचे बने गुप्त दराज में रखे हुए थे।

अभियुक्तों में एक नाबालिग

घंटाघर थानाप्रभारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि कार में दो युवक तथा एक नाबालिग सवार था। उनसे इस राशि के बारे में पूछा तो वे संतोषजनक जबाव नहीं दे पाए, जिस पर तीनों को हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ में यह राशि हवाला कारोबार से जुड़े होने की बात सामने आई है, जिसे जब्त कर लिया गया है। पुलिस पता लगा रही है कि हवाला का यह पैसा उदयपुर में किसके द्वारा और गुजरात में किसके पास भेजा जा रहा था।

यह भी पढ़ेंः उदयपुर: Iphone गिफ्ट कर करता था नाबालिगों का शोषण, अब तक 40 को बनाया अपना शिकार; ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे