Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेटी ने मर्जी से कर ली शादी तो पिता ने मुंडन करवाकर किया पिंडदान, उदयपुर में सामने आया अनोखा मामला

परिवार की मर्जी के बगैर शादी करने से नाराज पिता ने जीवित बेटी का पिंडदान कर दिया। उसने शोक पत्रिका प्रकाशित करवाने के साथ मुंडन भी कराया। राजस्थान के उदयपुर जिले में एक सप्ताह में यह दूसरी घटना है। इससे पहले गोगुंदा के सुआवतो का गुड़ा गांव में मर्जी से शादी करने के बाद लौटी बेटी ने माता-पिता को पहचानने से इनकार कर दिया।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Tue, 28 May 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
अंतरजातीय विवाह से परिवार नाराज हो गया था। (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, जागरण, उदयपुर। परिवार की मर्जी के बगैर शादी करने से नाराज पिता ने जीवित बेटी का पिंडदान कर दिया। उसने शोक पत्रिका प्रकाशित करवाने के साथ मुंडन भी कराया। राजस्थान के उदयपुर जिले में एक सप्ताह में यह दूसरी घटना है।

इससे पहले गोगुंदा के सुआवतो का गुड़ा गांव में मर्जी से शादी करने के बाद लौटी बेटी ने माता-पिता को पहचानने से इनकार कर दिया तो पिता और स्वजन ने शोक पत्रिका प्रकाशित कराने के साथ मुंडन कराया और मृत्युभोज कर दिया था।

अंतरजातीय विवाह से परिवार नाराज हुआ

नया मामला उदयपुर शहर का है, जहां पानेरियों की मादड़ी सेक्टर आठ में रहने वाली चौबीसा परिवार की बेटी निकिता के अंतरजातीय विवाह से परिवार नाराज हो गया। पिता ने बेटी की मौत की सूचना के साथ शोक पत्रिका प्रकाशित कराई। रविवार को मुंडन कराने के साथ उसका पिंडदान भी कर दिया। पिता इतने नाराज हैं कि शोक पत्रिका में बेटी को कुपुत्री लिखा है।

ये भी पढ़ें: दर्दनाक हादसा: दुपट्‌टा बना एक महिला के मौत का कारण, चुन्नी का ट्रैक्टर के रोलर में फंसने से सिर धड़ से हुआ अलग