Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Udaipur Knife Attack: उदयपुर में चाकूबाजी में घायल छात्र देवराज की हुई मौत, इलाके में तैनात पुलिस बल

उदयपुर चाकूबाजी घटना 10वीं के छात्र देवराज की मौत हो गई है। घटना के बाद उसका अस्पताल में इलाज चल रहा था। शुक्रवार को इस घटना के बाद सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया। गुस्साए भीड़ ने कारों में आग लगा दी। मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रखा है। मौके पर कलेक्टर एसपी समेत भारी पुलिस बल तैनात है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Mon, 19 Aug 2024 08:25 PM (IST)
Hero Image
उदयपुर में चाकूबाजी में घायल छात्र देवराज की हुई मौत (Image: ANI)

एएनआई, उदयपुर। Udaipur Knife Attack:  उदयपुर चाकूबाजी घटना में 10वीं के छात्र देवराज की सोमवार को मौत हो गई है। घटना के बाद पीड़ित छात्र का अस्पताल में इलाज चल रहा था। घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए जिला कलेक्टर, एसपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी स्थिति का जायजा लेने अस्पताल पहुंचे। इस बीच, किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

उल्लेखनीय है कि, देवराज पर चाकू से हमला करने की घटना के बाद से उदयपुर में हिंसा बढ़ी। इस घटना के बाद जिला प्रशासन ने क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दी थी और इंटरनेट भी बंद कर दिया गया था।

उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव

कई हिंदू संगठनों के सदस्यों ने भी चाकूबाजी का विरोध किया, जिससे इलाके में सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया है। इस अशांति के कारण जिला प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई की। शनिवार को, पुलिस कर्मियों के साथ अधिकारियों ने आरोपी लड़के के घर को ध्वस्त करने के लिए जेसीबी मशीनों का इस्तेमाल किया। अधिकारियों ने कहा कि घर वन भूमि पर बना था, इसलिए मौजूदा नियमों के तहत इसे ध्वस्त करना उचित है।

यह भी पढ़ें: Udaipur Violence: उदयपुर में छात्र पर चाकू से क्यों हुआ हमला? अब वजह आई सामने; बांग्लादेश के मुद्दे पर मचा बवाल

यह भी पढ़ें: Udaipur Violence: इंटरनेट सेवा बंद, धारा 144 लागू; उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव को रोकने के लिए प्रशासन ने जारी किए कई आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर