Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी पर शुक्र ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, इन 3 राशियों का होगा भाग्योदय

हिंदू कैलेंडर के अनुसार प्रत्येक वर्ष वैशाख माह में शुक्ल पक्ष की एकादशी पर मोहिनी एकादशी व्रत किया जाता है। हिंदू धर्म में विष्णु जी की कृपा प्राप्ति के लिए एकादशी तिथि को बहुत ही उत्तम माना गया है। ऐसे में यदि आप वैशाख माह की इस एकादशी पर कुछ राशियों को अपने जीवन में विशेष लाभ देखने को मिल सकता है।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Updated: Tue, 14 May 2024 10:10 AM (IST)
Hero Image
Mohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी पर इन 3 राशियों का होगा भाग्योदय।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Mohini Ekadashi 2024 Date: सनातन धर्म में एकादशी का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण और पवित्र माना गया है। माना जाता है कि एकादशी का व्रत करने से साधक को भगवान विष्णु के साथ-साथ माता लक्ष्मी की भी कृपा प्राप्त होती है। मोहिनी एकादशी के दिन शुक्र ग्रह मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जिसका लाभ कई राशियों को अपने जीवन में देखने को मिलेगा। तो चलिए जानते हैं कि वह लकी राशियां कौन-सी होने वाली हैं।

मोहिनी एकादशी का शुभ मुहूर्त (Mohini Ekadashi Shubh Muhurat)

वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि 18 मई को सुबह 09 बजकर 52 मिनट पर आरंभ होने जा रही है। साथ ही इस तिथि समापन 19 मई को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर होगा। ऐसे में उदया तिथि के अनुसार, मोहिनी एकादशी का व्रत 19 मई, रविवार के दिन मान्य होगी।

मेष राशि

मोहिनी एकादशी पर मेष राशि के जातकों को धन मिल सकता है। आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। कोई पुराना रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। इस दौरान व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी लाभ मिलने वाला है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए मोहिनी एकादशी शुभ फलदायी रहने वाली है। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हुए जातकों को प्रगति देखने को मिलेगी। परिवार में कोई नया मेहमान आ सकता है। पारिवारिक माहौल अच्छा बना रहेगा। नौकरी में भी तरक्की के योग बन रहे हैं।

यह भी पढ़ें - Mohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी पर भगवान विष्णु को इस तरह करें प्रसन्न, पुण्य फल की होगी प्राप्ति

सिंह राशि

मोहिनी एकादशी पर होने जा रहे ग्रह गोचर से सिंह राशि वालों को जीवन में बेहतर परिणाम देखने को मिलेंग। नौकरीपेशा जातकों को कई नए अवसर प्राप्त होंगे। परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहेगी। वहीं, वैवाहिक जीवन में भी प्यार बना रहेगा।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।