Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shukra Gochar 2024: साल 2024 में इन 3 राशियों पर बरसेगी शुक्र देव की कृपा, सुख-सुविधाओं में होगी अपार वृद्धि

कुंडली में शुक्र कमजोर होने से जीवन में सुखों में कमी होने लगती है। अतः ज्योतिष कुंडली में शुक्र मजबूत करने की सलाह देते हैं। वर्तमान समय में शुक्र देव तुला राशि में विराजमान हैं और साल के अंत में राशि परिवर्तन करेंगे। शुक्र के राशि परिवर्तन से साल 2024 के प्रथम माह में 3 राशियों को जबरदस्त लाभ मिलने वाला है।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarUpdated: Wed, 29 Nov 2023 12:45 PM (IST)
Hero Image
Shukra Gochar 2024: साल 2024 में इन 3 राशियों पर बरसेगी शुक्र देव की कृपा, सुख-सुविधाओं में होगी अपार वृद्धि

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Shukra Gochar 2024 in Scorpio Rashi: कुंडली में सुखों के कारक शुक्र ग्रह मजबूत होने से व्यक्ति को जीवन में सभी प्रकार की भौतिक सुविधाओं की प्राप्ति होती है। साथ ही व्यक्ति को जीवन में धन का अभाव नहीं होता है। वहीं, कुंडली में शुक्र कमजोर होने से जीवन में सुखों में कमी होने लगती है। अतः ज्योतिष कुंडली में शुक्र मजबूत करने की सलाह देते हैं। वर्तमान समय में शुक्र देव तुला राशि में विराजमान हैं और साल के अंत में राशि परिवर्तन करेंगे। शुक्र के राशि परिवर्तन से साल 2024 के प्रथम माह में 3 राशियों को जबरदस्त लाभ मिलने वाला है। आइए, इन 3 भाग्यशाली राशियों के बारे में जानते हैं-

शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन

ज्योतिषियों की मानें तो वर्तमान समय में शुक्र देव तुला राशि में विराजमान हैं और 25 दिसंबर को प्रातः काल 06 बजकर 45 मिनट पर वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। इस दौरान 07 दिसंबर को ज्येष्ठा और 18 जनवरी को मूल नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इसी दिन शुक्र देव राशि परिवर्तन करेंगे।

यह भी पढ़ें: अगले 10 साल तक ये 7 राशियां साढ़े साती से रहेंगी पीड़ित, हो जाएं अभी से सावधान

वृश्चिक राशि

राशि परिवर्तन के दौरान वृश्चिक राशि के जातकों को सर्वाधिक लाभ प्राप्त होगा। शुक्र देव की कृपा से वृश्चिक राशि के जातकों के सुखों में वृद्धि होगी। वृश्चिक राशि के जातक सुख-सुविधाओं में वृद्धि हेतु अपने ऊपर अतिरिक्त व्यय करेंगे। शुक्र देव की कृपा से वृश्चिक के आय में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि

शुक्र के राशि परिवर्तन से वृषभ राशि के जातकों को जनवरी महीने में विशेष लाभ प्राप्त होगा। इस राशि के कारोबार में वृद्धि होगी। साथ ही करियर में भी सफलता मिलेगी। इस दौरान शेयर मार्केट में निवेश कर सकते हैं। साथ ही नए कार्य का भी श्रीगणेश कर सकते हैं।

तुला राशि

शुक्र राशि परिवर्तन के दौरान तुला राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलेगा। इस समय में तुला राशि के जातकों के धन में वृद्धि होगी। रुका हुआ धन प्राप्त होगा। आय के नए अवसर प्राप्त होंगे। छोटे से निवेश में बड़ा लाभ प्राप्त होगा। कुल मिलाकर कहें तो शुक्र वृश्चिक राशि में गोचर के दौरान तुला राशि के जातकों पर विशेष कृपा बरसाएंगे।

यह भी पढ़ें : जानें, नागपुर के 350 साल पुराने प्रसिद्ध गणेश पहाड़ी मंदिर का इतिहास और महत्व

डिस्क्लेमर-''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'